Today Weather Bihar: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले दो दिनों तक 25 जिलों में होगी लगातार बारिश,जानें अपने जिले का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1376357

Today Weather Bihar: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले दो दिनों तक 25 जिलों में होगी लगातार बारिश,जानें अपने जिले का हाल

Bihar weather today: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अगले 2 दिनों तक मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. राज्य के 25 जिलों में बारिश के साथ बादल गरजने और वज्रपात की संभावना बनी हुई है.

फाइल फोटो

Weather today in Patna, Bihar: देश में मानसून लगभग समाप्त हो चुका है. इसके बाद भी बिहार झारखंड और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. क्योंकि बंगाल की खाड़ी में चक्रवात के हालात बने हुए है. चक्रवाती हालातों के चलते राज्य के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना समेत राज्य में फिलहाल पछुआ हवाएं चल रही है. जिसके कारण राज्य के 25 जिलों में बारिश के साथ बादल गरजने और वज्रपात की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने जिसको लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है.

अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अगले 2 दिनों तक मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे और मौसम सुहाना बना रहेगा. शनिवार के दिन राजधानी पटना समेत आसपास के कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा उस दौरान आसमान बादल भी छाए रहे. वहीं, राज्य के अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में फिलहाल निम्न दबाव के हालात बने हुए है. जिसके चलते उत्तर पश्चिम की ओर मानसून बढ़ रहा है. 

दशहरा में पड़ सकती है खलल
बंगाल की खाड़ी में निम्न प्रभाव के कारण लगभग 5 अक्टूबर तक यानी दशहरा के समय तक पटना और अन्य जिलों में मध्यम बारिश के आसार है. जिसका असर दशहरा और नवरात्रि के त्यौहार में दिखाई देगा. शनिवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. जिसमें से परबत्ता में 15.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा बिहारशरीफ में 11 मिमी, जवदाहा में 8.2 मिमी बारिश, अधौरा में 3 मिमी और माधवपुर में 2.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई.

तापमान में आई गिरावट
बारिश के बाद पटना में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड की गई. इसके साथ ही शनिवार के दिन खगड़िया में 37.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. गया में 34.4 डिग्री सेल्सियस तापमान, भागलपुर 35.5 में डिग्री सेल्सियस तापमान, मुजफ्फरपुर में 31.8 डिग्री सेल्सियस तापमान, दरभंगा 35.0 में डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. वहीं, आज रविवार के दिन अधिकतम तापमान 34  डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Gold Price Today: सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानें बिहार में आज का रेट

Trending news