Mann ki Baat: मन की बात में जब पीएम मोदी ने बिहार की इस बेटी को दी सलाह, अनुभव साझा करें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1715024

Mann ki Baat: मन की बात में जब पीएम मोदी ने बिहार की इस बेटी को दी सलाह, अनुभव साझा करें

एक तरफ पीएम मोदी का आज नई संसद भवन को देश को समर्पित करने का कार्यक्रम था तो वहीं दूसरी तरफ आज रविवार को ही पीएम मोदी के द्वारा देश की जनता के लिए प्रसारित होनेवाले 'मन की बात' कार्यक्रम के 101वें एपिसोड का भी प्रसारण किया जा रहा था.

(फाइल फोटो)

Mann ki Baat: एक तरफ पीएम मोदी का आज नई संसद भवन को देश को समर्पित करने का कार्यक्रम था तो वहीं दूसरी तरफ आज रविवार को ही पीएम मोदी के द्वारा देश की जनता के लिए प्रसारित होनेवाले 'मन की बात' कार्यक्रम के 101वें एपिसोड का भी प्रसारण किया जा रहा था. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सासाराम की रहने वाली विशाखा से बात की और  और उन्हें अपने अनुभव लोगों से साझा करने की सलाह डे डाली. 

विशाखा ने पीएम मोदी से बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें कॉलेज के वॉट्सऐप ग्रुपयुवा संगम के बारे में जानकारी मिली. इसके बात उन्होंने इस बारे में जानकारी इकट्ठी करनी शुरू कर दी और फिर उन्हें पता चला कि यह युवा संगम ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के तहत आयोजित किया जा रहा है. उसने इसके लिए आवेदन दिया. उसे आगे बताया कि उसको पता चला कि बिहार के डेलिगेट्स को तमिलनाडु के साथ एक्सचेंज किया जा रहा है. उसने इसके बाद तमिलनाडु जाने का निर्णय लिया जो सांस्कृतिक रूप से काफी समृद्ध राज्य है. 

ये भी पढ़ें- New Parliament Building: राजद का 'ताबूत कांड', जदयू ने काटी कन्नी और ओवैसी ने हड़काया

विशाखा ने पीएम मोदी से साभा किया कि उन्हें वहां पहुंचकर काफी बेहतर अनुभव हुआ, उसने यात्रा के दौरान काफी कुछ सीखा और साथ उसे इसरो में बी जाने का मौका मिला. इसके बाद पीएम मोदी ने विशाखा से पूछा कि क्या वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती हैं. ऐसे में आप एक ब्लॉग लीखिए. अपना पूरा अनुभव इसके जरिए लोगों के साथ साझा कीजिए. पीएम ने विशाखा से कहा कि वहां के लोगों का जितना प्यार और साथ आपको मिला, जितनी चीजें आपने देखी और वहां से जो कुछ सीखा सब कुछ देश को इसके जरिए बताइए. 

Trending news