Bihar News Live Updates: कुढ़नी रिजल्ट पर नीतीश कुमार ने साधी चुप्पी, जानें बिहार-झारखंड जानिए बड़ी खबरें यहां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1477702

Bihar News Live Updates: कुढ़नी रिजल्ट पर नीतीश कुमार ने साधी चुप्पी, जानें बिहार-झारखंड जानिए बड़ी खबरें यहां

Bihar Jharkhand News Live, 9 December 2022:  मुजफ्फपुर की कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आने के बाद बिहार में सियासी पारा बढ़ा हुआ है. बीजेपी के केदार गुप्ता ने जेडीयू के उम्मीदवार पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा को हरा दिया.

Bihar News Live Updates: कुढ़नी रिजल्ट पर नीतीश कुमार ने साधी चुप्पी, जानें बिहार-झारखंड जानिए बड़ी खबरें यहां
LIVE Blog

पटना: Bihar Jharkhand News Live Updates:  मुजफ्फपुर की कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आने के बाद बिहार में सियासी पारा बढ़ा हुआ है. बीजेपी के केदार गुप्ता ने जेडीयू के उम्मीदवार पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा को हरा दिया. जिसके बाद से ही बीजेपी नेताओं के द्वारा सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग हो रही है, वहीं महागठबंधन में शामिल कई नेता इस हार की वजह शराबबंदी को मान रहे हैं. बीजेपी इसे महागठबंधन के लिए खतरे की घंटी बता रही है. हालांकि, महागठबंधन नतीजों की समीक्षा की बात कर रही है.बिहार झारखंड की बड़ी खबरें जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ, देखिए बड़ी खबरें ZEE Bihar Jharkhand पर.

09 December 2022
16:22 PM

सदर अस्पताल भभुआ में दो शिफ्ट में चलेगी ओपीडी

सरकार द्वारा वीसी के माध्यम से कैमूर में दो शिफ्ट में ओपीडी चलाने का निर्देश प्राप्त हुआ है. जिसके बाद सदर अस्पताल भभुआ के डीएस 2 शिफ्टों में ओपीडी चलाने को लेकर तैयारी में जुटे हैं. वहीं अस्पताल के चिकित्सक द्वारा इस पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. उनके अनुसार चिकित्सकों और स्टाफ की कमी का दंश सदर अस्पताल भभुआ झेल रहा है. चिकित्सकों के अनुसार पहले लोग उपलब्ध हों फिर दो शिफ्ट में ओपीडी चले तो बात बने. 

14:09 PM

Bihar News: बेगूसराय में दूसरे दिन भी चला बुलडोजर 
बेगूसराय में प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है. इसी कड़ी में आज दूसरे दिन भी जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा महिला कॉलेज से लेकर नगरपालिका चौक तक सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया. इसके लिए जिला प्रशासन ने जेसीबी मशीन के माध्यम से दुकानों को तोड़ डाला. इस दौरान मौके पर काफी भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गया. हालाकि इस कार्रवाई के बीच प्रशासन को लोगों का आक्रोश भी झेलना पड़ा. 

 

13:38 PM

Jharkhand News: झारखंड राज्य खाद्य आयोग स्थापना दिवस
झारखंड राज्य खाद्य आयोग का आज स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 से संबंधित एक कार्यशाला का आयोजन का आयोजन किया गया. कार्यशाला में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. उन्होंने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जलाकर किया. कार्यक्रम में आयोग के अध्यछ और सदस्य के अलावे सभी जिले के पदाधिकारी शामिल हुए उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों को स्पीकर ने कार्यक्रम में मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. 

13:23 PM

Jharkhand News: मुश्किल में पाकुड़ पुलिस
पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना के केस संख्या 60/2022 है. इस मामले को लेकर निचली अदालत ने आरोपी शिवशंकर भगत के घर पुलिस को कुर्की जब्ती का आदेश दिया गया था. जिसके बाद आरोपी ने अपने वकील नवीन कुमार के माध्यम से कुर्की आदेश को लेकर सीआरएमपी 4161/2022 दायर की थी. इस मामले में 28 नवंबर को हाई कोर्ट के द्वारा आदेश पर रोक लगाई थी. हालांकि कोर्ट ने पाकुड़ पुलिस को सरकारी वकील के माध्यम से सूचना देने को कहा था. लेकिन उसके बाद भी आरोपी के घर से कुर्की जब्ती की गई थी और दरवाजे पर ताला चाभी लगाकर बंद कर दिया गया था. जिसके बाद आरोपी के वकील नवीन कुमार ने पाकुड़ पुलिस के खिलाफ पिटीशन दायर कर दी थी. जिस पर बुधवार को सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने पाकुड़ एसपी, पकुड़िया थानेदार और केस की जांच करने वाले को 5 जनवरी को हाजिर होने को कहा है.

12:35 PM

Bihar News: अनिल साहनी ने नीतीश कुमार पर बोला हमला
कुढ़नी में जदयू की हार के बाद बोले आरजेडी के पूर्व विधायक अनिल साहनी ने कहा कि चूक जनता दल यूनाइटेड और नीतीश कुमार से हुई है. अगर कोई हारा है तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हारे हैं. महागठबंधन की हार नहीं हुई है. अति पिछड़ा के साथ नीतीश कुमार ने अन्याय किया है इसलिए वहां से हार मिली है. अनिल साहनी ने हार के बाद नीतीश कुमार से इस्तीफा की मांग करते हुए कहा कि उन्हें इस्तीफा देकर तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. 

 

11:54 AM

Jharkhand News: सीएम सोरेन का डालटनगंज दौरा
डालटनगंज स्थित सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों से मुलाकात करके उनकी समस्याओं को सुना. साथ ही सीएम ने समस्याओं के निष्पादन हेतु विभागीय पदाधिकारियों को निर्देश दिए. वहीं पलामू ज़िले के डालटनगंज के पुलिस स्टेडियम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पलामू और गढ़वा ज़िले के सभी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों के साथ चर्चा की. साथ ही कई दिशा निर्देश अधिकारियों को दिया.

 

11:24 AM

Bihar News In Hindi: छपरा में युवक की गोली मारकर हत्या
छपरा में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. ताजा मामला माझी से सामने आ रहा है जहां अपराधियों ने एक व्यक्ति को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है. हालांकि मृतक की पहचान नहीं हो पाई है. घटना शुक्रवार सुबह की बताई जा रही है. माझी दाउदपुर मुख्य मार्ग पर माड़ीपुर गांव के समीप युवक को गोली मारी है. घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में सनसनी फैली हुई है. 

10:05 AM

Ranchi News: सदर अस्पताल के नए भवन में इलाज नहीं हुआ शुरू
राजधानी रांची की लाइफ लाइन सदर अस्पताल को हैंडओवर लेने के एक महीने बाद भी नये भवन में सेवाएं शुरू नहीं हो सकी हैं. सुपर स्पेशियलिटी भवन में सेवाएं संचालित नहीं होने के कारण मरीजों को परेशानी हो रही है. उन्हें रजिस्ट्रेशन कराने से लेकर जांच और ओपीडी में लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. हर दिन पर्ची कटाने के लिए लोगों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है. नौ नवंबर को हैंडओवर लेते समय भरोसा दिलाया गया था कि नये भवन में जल्द ही इमरजेंसी सहित ओपीडी को शिफ्ट किया जायेगा. लेकिन, मैनपावर की कमी के चलते ऐसा नहीं हो सका

09:54 AM

Patna News In Hindi: पेट्रोल डीजल के दामों में स्थिरता 
आज पेट्रोल डीजल के दामों में तीसरे दिन कोई बदलाव नहीं आया है. राजधानी पटना में पेट्रोल 107.24 रुपए और डीजल 94.04 रुपए  में बिक रहा है

09:07 AM

Jharkhand News: वंश समाप्त करने के लिए चचेरे भाई की हत्या
खूंटी में नक्सली सदस्य सागर मुण्डा द्वारा वंश समाप्त के उद्देश्य से चचेरे भाई की हत्या कर दी. जिसके बाद उसने अपने चचरे भाई के कटे हुए सिर को हाथ में लेकर फोटो भी खिंचवाई. जिसके पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए इसमें शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली सागर मुंडा ने चचेरे भाई कानू मुण्डा को मारने के लिए 20 दिन पहले ही योजना बना ली थी. दरअसल, अपने चाचा दशाय मुंडा की जमीन पर कब्जा करने के लिए उनके बारिश कानू मुण्डा की हत्या कर दी. कानू मुण्डा पहले से शादीशुदा था, लेकिन बच्चा होने से पहले ही नक्सली सागर मुण्डा ने अपनी पत्नी, भाई और तीन दोस्तों के साथ मिलकर चचेरे भाई कानू मुण्डा की हत्या कर दी.

 

08:28 AM

Bihar Weather Update: बिहार में बढ़ रही ठंड

बिहार में पछुआ हवाओं के चलते लगातार ठंड बढ़ रही है. वहीं, राजधानी पटना में भी न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, गया में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बिहार में 12 दिसंबर से कड़ाके की ठंड शुरू हो जाएगी. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. क्योंकि इस मौसम में लोगों के बीमार होने की संभावना अधिक होती है. 

07:07 AM

Bihar News: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का सीतामढ़ी दौरा

पूर्व राज्यपाल स्व. रामदुलारी सिन्हा की शताब्दी समारोह में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाग लिया. सीतामढ़ी शहर में स्थित ललित आश्रम में आयोजित समारोह में लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. इस अवसर पर रावत ने कहा कि देश की राजनीति दिशाहीन हो चुकी है. एक समय ऐसा था कि लोग किसी की जाति या धर्म नहीं पूछा करते थे लेकिन अभी सिर्फ धर्म की बातें हो रही है. पहले की राजनीति जोड़ने की बातें करती थी लेकिन आज तोड़ने की बाते होती है. इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और पूर्व मंत्री तारिक अनवर भी मौजूद थे.

 

Trending news