Bihar News Live Updates: बिहार में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, दो चरणों में होगा मतदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1463643

Bihar News Live Updates: बिहार में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, दो चरणों में होगा मतदान

Bihar Jharkhand News Live Updates: बिहार में कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बुधवार को नीतीश कुमार (मुख्यमंत्री) ऊर्जा प्रक्षेत्र की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करने वाले हैं. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में तीन सभाओं को संबोधित करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी साथ में रहेंगे

Bihar News Live Updates: बिहार में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, दो चरणों में होगा मतदान
LIVE Blog

Bihar Jharkhand News Live Updates: बिहार में कुढ़नी  विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बुधवार को नीतीश कुमार (मुख्यमंत्री) ऊर्जा प्रक्षेत्र की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करने वाले हैं. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में तीन सभाओं को संबोधित करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी साथ में रहेंगे. पटना पुस्तक मेला को लेकर गाँधी मैदान में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन. सीएम हेमंत सोरेन करेगें वित्तीय वर्ष 2022- 23 के अब तक के हुए बजट खर्च की समीक्षा, रिम्स रांची के निदेशक 12.00 बजे रिम्स में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. जानिए बिहार झारखंड की बड़ी खबरें यहां 

30 November 2022
20:22 PM

दो चरणों में होगा मतदान 
Bihar News: राजधानी पटना में नगर निकाय चुनाव 2022 की तिथि की घोषणा कर दी गई है. नगर पालिका आम निर्वाचन 2022 दो चरणों में कराए जाएंगे. पहले चरण का मतदान 18 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 28 दिसंबर को कराया जाएगा. वहीं मतों की गिनती मतदान के 2 दिन बाद होगी. 

18:31 PM

रातों रात 15 से 20 लाख की चोरी 
Jharkhand News: बोकारो चास थाना क्षेत्र के महावीर चौक स्थित फल मंडी के समीप पॉश इलाके में बीती रात चोरों ने 15 से 20 लाख मूल्य के मोबाइल सहित इलेक्ट्रॉनिक सामानों की चोरी की. सीसीटीवी में वारदात कैद हो गई. साथ ही बगल के कपड़े वाली दुकान को भी चोरों ने नहीं छोड़ा और दुकान का शटर तोड़ने के बाद कैश काउंटर का लॉक तोड़कर 25 हजार नकद भी चुरा लिए. दोनों घटना को चास थाना से महज कुछ ही कदम की दूरी पर अंजाम दिया गया. 

18:30 PM

Jharkhand News: बिजली की समस्या को लेकर सांसद संजय सेठ ने कहा कि इन दिनों बिजली की गंभीर समस्या बनी हुई है. शहर हो या गांव कुछ ही घंटे बिजली मिलती है, जिससे बच्चे की पढ़ाई परेशानी, व्यापार में हानि, किसान को पटवन में परेशानी हो रही है. 3 महीने से बिजली की त्राहिमाम हुई है. सरकार ने वादा किया था कि 24 घंटे बिजली देंगे, वह वादा कहां गया? मुख्यमंत्री को फ्लैश लगवाने में करोड़ों रुपए खर्च कर सकते हैं, लेकिन लोगों को बिजली नहीं मिल रही है. अगर CM हेमंत सोरेन लोगों को बिजली उपलब्ध नहीं करा सकते हैं तो गद्दी छोड़ सकते हैं.

 

14:18 PM

Bihar News: बिजली का दाम वन नेशन, वन टैरिफ हो: सीएम नीतीश

सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान. हमारी मांग है कि देश में बिजली का दाम वन नेशन, वन टैरिफ होना चाहिए. केंद्र सरकार देश को एक समझती है तो दाम होना चाहिए. एक जगह से बिजली आपूर्ति हो रही है तो अलग अलग राज्य के लिए अलग दाम क्यों. विकसित राज्यों को किस यूनिट पर बिजली मिल रही है. बिहार को महंगी बिजली दी जा रही है.

14:17 PM

Bihar News: बिहार में नगर निकाय चुनाव के चुनाव हो सकती है देरी
बिहार में नगर निकाय चुनाव के चुनाव में देरी हो सकती है.  SC ने राज्य में अति पिछड़ा वर्ग के राजनीतिक पिछड़ेपन को निर्धारित करने के बनाये डेडिकेटेड कमीशन के काम पर रोक लगा दी है.  सरकार की पुर्नविचार याचिका पर सुनवाई के दौरान पटना हाईकोर्ट ने सरकार को आरक्षण देने के लिए ज़रूरी कवायद पूरा करने के लिए कमीशन बनाने की रियायत दी थी.  इसी आदेश को सुनील कुमार नाम के शख्स ने कोर्ट में चुनौती दी थी. सुनील कुमार की अर्जी पर SC ने बिहार सरकार को नोटिस जारी कर चार हफ़्तो में जवाब मांगा है. 

 

14:14 PM

Bihar News: चोरों ने उड़ाए घर से 20 लाख का सामान
बेगूसरायः बेगूसराय में चोरों का हौसला लगातार बुलंद होते जा रहा है. लगातार बड़ी-बड़ी वारदात को अंजाम देकर जिले में हड़कंप मचा दिया है. बावजूद इसके पुलिस उसे रोकने में विफल साबित हो रही है. चोरी की घटना की चल रही सिरीज में एक बार फिर चोरों ने घर का ताला तोड़कर भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोरों ने तकरीबन घर से नगद सहित 20 लाख से अधिक सामानों पर हाथ साफ किया है. घटना नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर वार्ड नंबर 42 की है. 

 

14:13 PM

Bihar News: बच्चों की लड़ाई में बुलाई गई पंचायत, महिला के साथ मारपीट
नवादा में बच्चों के बीच हुई लड़ाई को सुलझाने के लिए बुलाई गई पंचायती में एक तरफा फैसला का विरोध करने पर एक महिला के साथ इट पत्थर से जमकर मारपीट की गई. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई. परिजनों के सहयोग से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जख्मी महिला की पहचान धनेश्वर यादव की पत्नी सुमा देवी के रूप में किया गया. यह मामला नारदीगंज थाना क्षेत्र के दलालपुर गांव की है. 

 

14:11 PM

Bihar News: बिहार सरकार के आधुनिकरण के बीच वैशाली में धक्का मार व्यवस्था
हाजीपुर बिहार सरकार एक तरफ बिहार पुलिस को स्मार्ट बनाने में लगी है. दूसरी तरफ वैशाली जिले में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर बिहार पुलिस की पोल खोल रही है. वायरल वीडियो सराय थाना का बताया जा रहा है. हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. वायरल वीडियो में सराय थाना की गाड़ी को चौकीदार एवं अन्य कर्मी धक्का लगाते दिख रहे हैं. जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो मंगलवार की की बताई जा रही है. सराय थाना की पुलिस पदाधिकारी के साथ गस्ती के लिए निकले थे इस दौरान चालक ने गाड़ी स्टार्ट किया तो कुछ देर तक गाड़ी स्टार्ट नहीं हुआ मौके पर मौजूद चौकीदार एवं अन्य कर्मियों ने गाड़ी में धक्का लगाना शुरू कर दिया.

14:10 PM

Bihar Update: लिव इन में रहने लगे थे युगल
जानकारी के मुताबिक, युवती पड़ोसी देश नेपाल की रहने वाली है. जिसकी उम्र क़रीब 25 वर्ष है. वहीं लड़का भैरोगंज थाना क्षेत्र के त्रिभवनी निवासी विजय शर्मा का पुत्र धर्मराज शर्मा (28) है. उसकी बहन की शादी लड़की के घर हुई थी. इसी रिश्ते को लेकर वह बार-बार नेपाल जाता था. वहीं पर दोनों एक-दूसरे के नजदीक आए तो नज़दीकियां प्यार में बदल गईं. लड़का, लड़की के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रहने लगा. लड़की ने बताया कि इसके कुछ दिना बाद लड़का कतर कमाने के लिए चला गया. वहीं से इमो पर बात करने लगा. बात नहीं करने पर धमकी भी देता था. 

14:09 PM

Bihar News: लिव इन पार्टनर ने अपनाने से किया इन्कार तो लड़की ने पीया जहर
बगहाः  बगहा से एक युवती के जहर पीकर जान देने की कोशिश का मामला सामने आया है. युवती नेपाल की है और एक भारतीय युवक पर आरोप है कि उसने पहले प्रेमजाल में फंसाया, संबंध बनाए और अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देने लगा. इसके ऐवज में लड़का मोटी रकम की मांग करता और बार-बार संबंध बनाता. तंग आकर लड़की ने जान देने की कोशिश की, लेकिन उसे बचा लिया गया है. मामला खुलने पर पीड़िता ने पूरी वारदात की सिलसिलेवार जानकारी दी है.

 

13:30 PM

Bihar News:सम्राट अशोक के लघु शिलालेख का ताला खोला
सासाराम के चंदन पहाड़ी पर स्थित सम्राट अशोक के लघु शिलालेख का ताला खोल दिया गया है. लघु शिलालेख को मुक्त करा दिया गया है. आर्कलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम यहां पहुंची तथा मजार कमेटी के लोगों ने उसकी चाबी एएसआई की टीम को सौंप दी. बीते दिनों यहां की खबर के सुर्खियों में आने के बाद बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी सासाराम आए थे. यहां उन्होंने इसके मुक्ति के लिए धरना भी दिया था. इस मामले में एएसआई की टीम ने चंदन पीर मजार कमेटी के साथ बातचीत की एवं मजार कमेटी के लोगों ने उसकी चाबी सौंप दी. साथ ही एक चाबी मजार कमेटी को सौंपा गया है. सासाराम के पूर्वी छोर पर स्थित चंदन पहाड़ी के ऊपर लगभग 2 किलोमीटर खड़ी चढ़ाई चढ़कर यहां पहुंचा जा सकता है. जहां चंद-तन पीर का एक मजार भी है. जो शिलालेख के कुछ ऊपर स्थित है.

13:11 PM

Bihar News Update: सरिया फैक्ट्री में छापा
बुधवार को पटना के सटे बिहटा के बालाजी स्टील और टीएमटी सरिया छठ फैक्ट्री में एक साथ छापा मारा गया. रेड तकरीबन 5 घंटे से चल रहा है, हालांकि फैक्ट्री के अंदर किसी भी व्यक्ति को आने जाने की परमिशन नहीं दी जा रही है. तमाम जो कागजात हैं उसकी जांच जारी है. जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स चोरी का आरोप इनके ऊपर पहले भी लग चुका है. 

13:08 PM

Bihar News Update: कुख्यात सतीश पाण्डेय जेल से रिहा,थावे मंदिर में की पूजा अर्चना

कुचायकोट विधानसभा से जदयू के दबंग विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पाण्डेय ने मीरगंज स्थित अपने आवास पर प्रेस को संबोधित किया. विधायक पप्पू पाण्डेय के बड़े भाई व कुख्यात सतीश पाण्डेय,उनके भतीजे मुकेश पांडेय को जिला जज की कोर्ट ने ट्रिपल हत्याकांड में बरी कर दिया था. आज ढाई साल बाद जेल में बंद सतीश पांडेय व उनके पुत्र पूर्व जीप अध्यक्ष मुकेश पांडेय जेल से रिहा हुए. अमरेंद्र पांडेय चनावे मंडल कारा से अपने बड़े भाई सतीश पाण्डेय व भतीजे मुकेश पाण्डेय के साथ पैदल गाजे बाजे के साथ थावे दुर्गा मंदिर पहुँचे व दर्शन पूजन किया इस दौरान हजारों की संख्या में विधायक समर्थक थावे दुर्गा मंदिर पहुंचे.

12:40 PM

Bihar News: भूमि विवाद में चली गोली, एक की मौत

मधेपुरा : मधेपुरा में एक बार फिर भूमि विवाद को लेकर खूनी संघर्ष का मामला सामने आया है. पुराने भूमि विवाद के कारण खेत जोतने को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक शख्स को गोली मार दी गई वहीं सुरेश यादव नामक व्यक्ति की मौत इलाज के दौरान जननायक करपुरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में हो गई.

 

11:45 AM

Bihar News Update: जनसुराज पदयात्रा के 59वें दिन रक्सौल पहुंचे प्रशांत किशोर

रक्सौल: जन सुराज पदयात्रा के 59वें दिन प्रशांत किशोर रमगढ़वा से रक्सौल पहुंचे. इस दौरान प्रशांत किशोर ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस गांव ने राजद को सबसे ज्यादा वोट दिए, वहां की स्थिति सबसे बदहाल है. वही पदयात्रा के दौरान लोगों ने भी हिस्सा बना और उनका स्वागत किया.

11:33 AM

Bihar News Update: बिहार में बढ़ी ठंड

देश के उत्तरी इलाकों में ठंड लगातार बढ़ रही हैं. साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं. देश में सर्द हवाओं के चलते मौसम शुष्क बना हुआ है. वहीं, देश के दक्षिणी हिस्सों में बारिश के हालात बने हुए है. जिसमें से कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल समेत दक्षिणी हिस्सों में बुधवार को बारिश की संभावना बनी हुई है. 

10:40 AM

Jharkhand News: बालू टेंडर को लेकर विपक्ष ने उठाए सवाल, राज्य सरकार ने भी किया पलटवार

Ranchi: झारखंड में बालू घाट 608 है. जिसमें 17 का टेंडर किया गया. वही आरोप लग रहा है कि हर महीने करीब 100 करोड़ तक का अवैध कारोबार होता है. जिससे राज्य सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है.  हालांकि इस मामले को लेकर अब विपक्ष सरकार को घेरते हुए नजर आ रहे है. वहीं, सरकार की ओर से भी पलटवार किया जा रहा है.

10:35 AM

Bihar News Updates: शराब मामले में 40 लोगों को किया गिरफ्तार
नवादा उत्पाद विभाग की टीम ने शराब मामले में बड़ी कार्रवाई की है जिले के अलग-अलग जगह में छापेमारी की छापेमारी के दौरान महिला समेत 40 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में कई शराब के नशे में तो कई शराब के साथ पकड़े गए, उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा जिले में लगातार शराब मामले में छापेमारी की जा रही है. इस दौरान रजौली चेकपोस्ट गोविंदपुर चेकपोस्ट एवं शहर के कई इलाकों में छापेमारी की छापेमारी के दौरान 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है गिरफ्तार लोगों में कई लोग शराब के नशे में कई लोग के पास से शराब भी बरामद किया गया है फिलहाल अधिनियम के तहत आगे की कार्रवाई कर रही है.

07:31 AM

Bihar News Update: मनरेगा भवन के राशि का गमन अधर में लटका निर्माण
बाढ़ के प्रखंड कार्यालय स्थित मनरेगा भवन के लिए लाखों लाख रुपये की निकासी संवेदक के द्वारा कर ली गई है, लेकिन भवन अभी आधा भी नहीं बना है प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कुछ दिन पहले संज्ञान लिया था लेकिन फिर मामला ठंडे बस्ते में चला गया जिसके चलते सरकार का कई लाख रुपया सरकारी उदासीनता की भेंट चढ़ गई.

07:29 AM

Bihar News Update: बिहार सरकार के आधुनिकरण के बीच वैशाली में धक्का मार व्यवस्था
हाजीपुर बिहार सरकार एक तरफ बिहार पुलिस को स्मार्ट बनाने में लगी है. दूसरी तरफ वैशाली जिले में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर बिहार पुलिस की पोल खोल रही है. वायरल वीडियो सराय थाना का बताया जा रहा है. हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. वायरल वीडियो में सराय थाना की गाड़ी को चौकीदार एवं अन्य कर्मी धक्का लगाते दिख रहे हैं. जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो मंगलवार की की बताई जा रही है. सराय थाना की पुलिस पदाधिकारी के साथ गस्ती के लिए निकले थे इस दौरान चालक ने गाड़ी स्टार्ट किया तो कुछ देर तक गाड़ी स्टार्ट नहीं हुआ मौके पर मौजूद चौकीदार एवं अन्य कर्मियों ने गाड़ी में धक्का लगाना शुरू कर दिया. 

07:25 AM

Bihar News: नष्ट की गई शराब

नवादा के हिसुआ थाना में विगत पिछले दिनों जब्त किये गए देशी और विदेशी शराब का विनष्टीकरण किया गया. यह कार्रवाई अंचलाधिकारी लोकेश कुमार एवं थाना प्रभारी मोहन कुमार की देख - रेख किया गया. थाना प्रभारी मोहन कुमार ने बताया कि विगत दिनों पुलिस द्वारा की गयी छापेमारी में विभिन्न कांडो के 80.95 लीटर विदेशी तथा 386 लीटर महुआ शराब का विनष्टीकरण किया गया है. इस अवसर पर अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी सहित सभी पुलिस अधिकारी तथा पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

Trending news