बिहार में जंगलराज ! पहले मांगी रंगदारी, इनकार करने पर व्यवसायी को बीच बाजार मारी गोली
Advertisement

बिहार में जंगलराज ! पहले मांगी रंगदारी, इनकार करने पर व्यवसायी को बीच बाजार मारी गोली

बिहार में अपराधियों के हौसले इन दिनों बुलंद हैं. उनके मन से प्रशासन का खौफ समाप्त हो गया है. एक जमाने में बिहार में जिस तरह की अपराधिक घटनाएं चरम पर होती थीं ठीक वैसा ही कुछ एक बार फिर से शुरू हो गया है. दरअसल बिहार में इन दिनों हत्या, लूट, रंगदारी, दुष्कर्म की घटनाएं आम हो गई हैं.

बिहार में जंगलराज ! पहले मांगी रंगदारी, इनकार करने पर व्यवसायी को बीच बाजार मारी गोली

बेतिया : बिहार में अपराधियों के हौसले इन दिनों बुलंद हैं. उनके मन से प्रशासन का खौफ समाप्त हो गया है. एक जमाने में बिहार में जिस तरह की अपराधिक घटनाएं चरम पर होती थीं ठीक वैसा ही कुछ एक बार फिर से शुरू हो गया है. दरअसल बिहार में इन दिनों हत्या, लूट, रंगदारी, दुष्कर्म की घटनाएं आम हो गई हैं. इन घटनाओं से ऐसा प्रतीत होने लगा है कि बिहार में एक बार फिर से जंगलराज की वापसी हो रही है. 

बिहार में अचानक बढ़ी आपराधिक घटनाओं की वजह से प्रदेश की सियासत भी गर्म हो गई है. लोगों को लगने लगा है कि बिहार में एक बार फिर से जगल राज की वापसी हो गई है. अब इसको लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ विपक्ष ने भी मोर्चा खोल दिया है. दरअसल ताजा मामला बिहार के बेतिया का है जहां एक आदमी को फोन पर मांगी गई रंगदारी नहीं देना भारी पड़ गया और बीच बाजार उसे गोली मार दी गई. 

घटना बिहार के बेतिया के नरकटियागंज का है. जहां अपराधी बेखौफ आए और बीच बाजार कपड़ा व्यवसायी को गोलियों से भून दिया. गोली व्यवसाई के पैर में लगी जिसका इलाज बेतिया के जीएमसीएच में चल रहा है. इस घटना का खौफनाक पहलू यह है कि व्यपारी को जहां गोली मारी गई वह बाजार है और पूरी घटना दिन की है. इस घटना के बाद से ही इलाके के लोगों में खौफ व्याप्त है. लोग काफी सहमे हुए से हैं. खासकर व्यापाररियों के अंदर एक किस्म का डर समाया हुआ है. 

बता दें कि प्रशासन की गश्ती का खौफ भी अपराधियों के दिल में नहीं दिखा. नरकटियागंज शहर के बीचों-बीच चिकपट्टी रोड में कपड़ा व्यवसायी किशन बरनवाल को अपराधियों ने तब गोली मारी जब वह दुकान बंद कर घर जा रहा था. इसके बाद अपराधी मुख्य सड़क से फरार हो गए. घायल व्यवसायी को आनन-फानन में नरकटियागंज पीएचसी लाया गया जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे बेतिया रेफर कर दिया गया. 

घायल व्यवसायी के बेटे ने बताया कि उसके पिता से दो दिन पहले फोन पर 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी.  साथ ही नहीं देने पर गोली मामरने की धमकी भी दी थी. उसके पिता से दो दिन पहले अपराधियों ने फोन कर बीस लाख की रंगदारी मांगी थी और नहीं देने पर गोली मारने की धमकी भी दी थी. इससे पहले भी बीच बाजार में अपराधियों ने प्रॉपर्टी डीलर राजेश श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

ये भी पढ़ें- रिश्ता हुआ शर्मसार! दोस्तों के साथ मिलकर सगे मामा ने किया नाबालिग भांजी से रेप

Trending news