Iskcon Temple in Patna: पहली जन्माष्टमी पर इस्कॉन में गूंजे कृष्ण कीर्तन, लोगों ने किए दर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1310381

Iskcon Temple in Patna: पहली जन्माष्टमी पर इस्कॉन में गूंजे कृष्ण कीर्तन, लोगों ने किए दर्शन

Iskcon Temple in patna: इस्कान मंदिर में भक्तों द्वारा समधुर नाम संकीर्तन एवं भव्य आरती होगी. वहीं कोलकाता से आए कलाकारों द्वारा अर्जमन चौधरी के निर्देशन में बंगाली परंपरागत कथक नृत्य, गौड़ीय नृत्य सहित भगवान के विभिन्न लीलाओं की प्रस्तुति 20 अगस्त को संध्या 8 बजे से रात्रि 10 बजे तक होगी

Iskcon Temple in Patna: पहली जन्माष्टमी पर इस्कॉन में गूंजे कृष्ण कीर्तन, लोगों ने किए दर्शन

पटनाः Iskcon Temple in patna:पूरे देश में भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव को लेकर उत्सवी माहौल है. लोग सुबह से ही मंदिरों में जा रहे हैं और भगवान श्री कृष्ण का दर्शन कर रहे हैं. खास बात यह है कि रात में 12:00 बजे भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव मनाया जाएगा. उसके पहले सारे मंदिरों और लोगों के घरों में इसकी तैयारियां की गई हैं. पटना के इस्कॉन मंदिर में भी भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव को लेकर भव्य तैयारी की गई है. मंदिर के प्रबंधक के गोपाल दास जी का कहना है कि इस बार मंदिर में काफी ही अच्छी तैयारी की गई है और भगवान श्री कृष्ण का जन्म बेहद शानदार तरीके से मनाया जाएगा क्योंकि इस बार भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव की तो खुशी है ही इसके साथ इसी साल इस्कॉन मंदिर के नए भवन का उद्घाटन हुआ है जो बेहद शानदार है. 

भव्य होगी भगवान की आरती
इस्कान मंदिर में भक्तों द्वारा समधुर नाम संकीर्तन एवं भव्य आरती होगी. वहीं कोलकाता से आए कलाकारों द्वारा अर्जमन चौधरी के निर्देशन में बंगाली परंपरागत कथक नृत्य, गौड़ीय नृत्य सहित भगवान के विभिन्न लीलाओं की प्रस्तुति 20 अगस्त को संध्या 8 बजे से रात्रि 10 बजे तक होगी. वहीं मध्य रात्रि में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा. भगवान श्रीकृष्ण के 151 चांदी कलश स्थापित करने के साथ शंख से अभिषेक होगा. मंदिर 24 घंटे खुला रहेगा. प्रबंधक गोपाल दास ने बताया कि भक्तों को दर्शन करने में परेशानी न हो इस बात का विशेष ध्यान ध्यान रखा गया है. हम उम्मीद करते हैं कि पटना में ही लोगों को वृंदावन का पूरा झलक दिखाया जा सके, जिससे लोग आनंदित हों और लोग भगवान के दर्शन करके अपना जीवन धन्य कर सकें. 

भगवान की भुवन मोहिनी प्रतिमा स्थापित
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर इस्कॉन में विशेष तैयारी की गई है. इस कृष्ण मंदिर के जैसा दूसरा कोई मंदिर पूरे बिहार में नहीं है. ये मंदिर दो एकड़ क्षेत्र में बना हुआ 108 फीट ऊंचा बिहार का इस्कॉन मंदिर राजधानी पटना के बुद्धमार्ग पर स्थित है. पटना के इस्कॉन मंदिर में भगवान जगन्‍नाथ, बहन सुभद्रा और भाई बलभद्र की भी  प्रतिमा स्थापित की गई है. भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की भी मनमोहिनी प्रतिमा यहां स्थापित है. 

 

Trending news