IND vs SL Final: भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार जमाया एशिया कप पर कब्जा, फाइनल में श्रीलंका ने टेके घुटने
Advertisement

IND vs SL Final: भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार जमाया एशिया कप पर कब्जा, फाइनल में श्रीलंका ने टेके घुटने

India vs Sri Lanka: एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की टीम मात्र 50 रनों के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई थी. जिसके बाद टीम इंडिया ने सिर्फ 6.1 ओवर में ही बड़े आराम से इस लक्ष्य का पीछा कर लिया.

IND vs SL Final: भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार जमाया एशिया कप पर कब्जा, फाइनल में श्रीलंका ने टेके घुटने

पटना:Asia Cup 2023 Winner: एशिया कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम ने श्रीलंका को बड़ी आसानी से हराकर खिताब को अपने नाम कर लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप की ट्रॉफी अपना कब्जा जमाया है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में श्रीलंका की पूरी टीम सिर्फ 50 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी. जिसके बाद भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ 6.1 ओवर में ही आसानी से हासिल कर लिया.

श्रीलंका के पहले बल्लेबाजी करते हुए फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को सिर्फ 51 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में टीम इंडिया ने इस मामूली से लक्ष्य को सिर्फ 37 गेंदों में ही बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया. भारत की तरफ से शुभमन गिल 19 गेंदों में 27 और ईशान किशन 18 गेंदों में 23 रन बनाए. वहीं गिल ने अपनी पारी में 6 तो ईशान किशन ने तीन चौके लगाए.

मोहम्मद सिराज का कहर

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में सिर्फ 50 रनों पर ढेर हो गई. बता दें कि भारत के खिलाफ किसी विपक्षी टीम का वनडे में यह लोवेस्ट टोटल है. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने इस मैच सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए. भारतीय तेज गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि श्रीलंका के 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. सिर्फ कुसल मेंडिस 17 और दुशन हेमंथा 13 ही श्रीलंका की तरफ से दहाई का आंकड़े को छू सके.

एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के बल्लेबाज सिराज के आगे बेबस नजर आए. फाइनल मैच में श्रीलंका के सभी 10 विकेट भारत के तीन तेज गेंदबाजों ने लिए. बता दें कि एशिया कप के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने झटके हैं.

 ये भी पढ़ें- PM Vishwakarma Yojana: पीएम विश्वकर्मा योजना के बारे में सभी जानकारी यहां मिलेगी!

 

 

Trending news