Bihar News: लाइसेंसी राइफल की आड़ अवैध हथियार की तस्करी, तीन अपराधी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1352054

Bihar News: लाइसेंसी राइफल की आड़ अवैध हथियार की तस्करी, तीन अपराधी गिरफ्तार

Bihar News: बिहार पुलिस को अवैध हथियार बनाने वालों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पटना एसटीएफ और अरवल पुलिस ने लाइसेंसी हथियार के साथ अवैध हथियार एवं 22 जिंदा कारतूस और दो स्कार्पियो के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

Bihar News: लाइसेंसी राइफल की आड़ अवैध हथियार की तस्करी, तीन अपराधी गिरफ्तार

अरवल:Bihar News: बिहार पुलिस को अवैध हथियार बनाने वालों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पटना एसटीएफ और अरवल पुलिस ने लाइसेंसी हथियार के साथ अवैध हथियार एवं 22 जिंदा कारतूस और दो स्कार्पियो के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी अपराधी हथियार तस्कर हैं, और इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में असलहे भी बरामद किए हैं. हथियार तस्कर लाइसेंस के जरिए हथियार की तस्करी करते थे.पुलिस ने ये कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है.

एसटीएफ पटना की मदद से नाकाबंदी
बता दें कि जिले के किंजर थाना अंतर्गत मंगरा हॉट मेला के पास पटना एसटीएफ की टीम और स्थानीय पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हथियार की खरीद बिक्री करने के लिए गया की तरफ दो स्कॉर्पियो से लोग जा रहे हैं. अरवल जिले के किंजर थाना के मंगरा हॉट मेला पास पहुंचने वाले हैं. मिली गुप्त सूचना पर किंजर थाना की पुलिस स्कॉर्पियो से आ रहे अपराधियों को एसटीएफ पटना की मदद से नाकेबंदी करनी शुरू की गई और मानिकपुर के पास दोनों ही गाड़ी को रुकवाया गया. तब तक मौके पाते ही दो लोग फरार हो गए. जबकि 3 लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.

तीन अपराधी गिरफ्तार 
कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मंगरा हॉट मेला के नजदीक किंजर कुर्था रोड पर दो स्कॉर्पियो से तीन लोगों को गिरफ्तार किया. तलाशी के क्रम में उनके पास से अवैध सेमी ऑटोमेटिक रेगुलर राइफल और लाइसेंसी रेगुलर राइफल के साथ-साथ 12 अवैध गोली एवं 10 लाइसेंसी की गोली, 4 स्मार्टफोन, 5000 रुपये नकद और सफेद रंग की दो स्कॉर्पियो वाहन बरामद किया गया है. पकड़े गए तीनों अपराधियों से पूछताछ करने पर उन लोगों ने पुलिस को हथियार तस्करी से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- Durga Puja 2022: दुर्गा पूजा को लेकर पंडाल को दिया जा रहा अंतिम रूप, धनबाद में धूमधाम से मनाने की तैयारी

लाइसेंसी राइफल की आड़ अवैध हथियार की तस्करी 
गिरफ्तार मुकेश कुमार उर्फ गुड्डू पटना जिले के बिहटा थाना क्षेत्र के कंचनपुर और मनोज कुमार मनेर थाना क्षेत्र के तीलहारी गांव का रहने वाला है. नीलेश्वर कुमार उर्फ विपुल अरवल जिले के रामपुर चौरम गांव का रहने वाला है. वहीं 2 लोग फरार हैं. जिसमें जितेंद्र यादव बिहटा थाना के सिकंदरपुर और सुजीत कुमार नौबतपुर थाना के नवही गांव का रहने वाला है. दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि एक स्कॉर्पियो में लाइसेंसी हथियार लेकर एस्कॉर्ट किया जा रहा था और पीछे वाले स्कॉर्पियो में अवैध हथियार रखे हुए थे. हथियार तस्कर लाइसेंसी राइफल के आड़ में दूसरे गाड़ी से अवैध हथियार की तस्करी कर रहे थे. 

Trending news