ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका! दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1550338

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका! दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है.  इसके अलावा उन्होंने जानकारी दी ही कि अब वो विदेशी लीग में हिस्सा लेंगे. मुरली विजय ने आखिरी इंटरनेशनल मैच  दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है.  इसके अलावा उन्होंने जानकारी दी ही कि अब वो विदेशी लीग में हिस्सा लेंगे. मुरली विजय ने आखिरी इंटरनेशनल मैच  दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था. उन्होंने भारत के लिए 61 टेस्ट, 17 वनडे और नौ टी20 मैचों में हिस्सा लिया है. 

जानें कैसा रहा है करियर 

उन्होंने 61 टेस्ट में 3982 रन, 17 वनडे में 339 रन और नौ टी20 मैचों में 169 रन बनाए थे. उनके नाम टेस्ट में 12 शतक है. मुरली विजत टेस्ट क्रिकेट में काफी ज्यादा सफल रहे हैं. उन्होंने इस फ़ॉर्मेट में 38.28 की औसत से रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर 167 रन रहा है. उन्होंने टेस्ट में 15 अर्धशतक भी बनाए हैं.  टेस्ट जैसी सफलता उन्हें वनडे और टी20 में नहीं मिली थी. 

ट्वीटर पर कही दिल की बात

अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि अपार आभार और विनम्रता के साथ मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करता हूं. 2002-2018 की मेरी यात्रा मेरे जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक हैं. इस दौरान मैंने इंटरनेशनल लेवल पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है. मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए), चेन्नई सुपर किंग्स और केमप्लास्ट सनमार द्वारा दिए मौके के लिए उन्हें शुक्रिया कहना चाहता हूं. 

अगर आईपीएल की बात करें तो वो आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रहे है.  वो आईपीएल में  चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेल चुके हैं.

Trending news