आपकी हथेली में भी तो नहीं बन रहा क्रास का निशान, जान लीजिए क्या है संकेत?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1744720

आपकी हथेली में भी तो नहीं बन रहा क्रास का निशान, जान लीजिए क्या है संकेत?

अगर आप ज्योतिष शास्त्र में विश्वास रखते हैं तो आपको हस्तरेखा विज्ञान के बारे में भी पता होगा इसके साथ ही आप न्यूमेरोलॉजी के बारे में भी जानते होंगे. यह सभी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और आपको बता दें कि इनका सीधा-सीधा संबंध आपके जीवन के उतार-चढ़ाव, अच्छे-बुरे समय के साथ है.

(फाइल फोटो)

Palmistry: अगर आप ज्योतिष शास्त्र में विश्वास रखते हैं तो आपको हस्तरेखा विज्ञान के बारे में भी पता होगा इसके साथ ही आप न्यूमेरोलॉजी के बारे में भी जानते होंगे. यह सभी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और आपको बता दें कि इनका सीधा-सीधा संबंध आपके जीवन के उतार-चढ़ाव, अच्छे-बुरे समय के साथ है. इसके जरिए आपको बताया जाता है कि आपका भूत कैसा था, भविष्य कैसा होगा और वर्तमान में क्या चल रहा है. मतलब आपके जीवन के अच्छे-बुरे सभी चीजों की गणना इसके द्वारा की जाती है. 

व्यक्ति की हथेली में हर ग्रह का स्थान निर्धारित है. इसके साथ ही कई तरह के निशान और लकीरें भी हथेली पर होती हैं. इनका भी अपना अलग महत्व है. ऐसे में हस्तरेखा के ज्ञाता आपकी हथेली की इन लकीरों को पढ़कर आपके भूत, वर्तमान और भविष्य के बारे में आपको बता देते हैं. ऐसे में आपकी हथेली की रेखा पर बन रहे निशान कभी किसी को भाग्यशाली बना देते हैं तो वहीं कुछ निशान आपके जीवन में अशुभ फल भी देते हैं. 

ये भी पढ़ें- 2024 में हाफ, 2025 में नीतीश पूरा साफ, कांग्रेस के दो बड़े नेताओं का हाथ BJP के साथ

अब आपको बताते हैं कि अगर आपके हाथ की पर्वतों पर किसी तरह का क्रास का निशान बन रहा हो तो इसका आपके जीवन पर क्या असर होगा. सबसे पहले आपको बता दें की आपकी इंडेक्स फिंगर के नीचे का उभरा हिस्सा गुरु का क्षेत्र या गुरु पर्वत कहलाता है. ऐसे में किसी व्यक्ति के गुरु पर्वत पर दो रेखाएं एक दूसरे को काट रही हो या क्रास का निशान बन रहा हो तो यह शुभ संकेत देता है. ऐसे व्यक्ति के जीवन में भौतिक सुखों की कमी नहीं होती है और उनको समाज में मान-सम्मान और जीवन में खूब तरक्की मिलती है. इनका वैवाहिक जीवन भी सुखमय होता है. 

वहीं आपके अंगुठे से चौथी अंगुली के नीचे का हिस्सा सूर्य का क्षेत्र है. ऐसे में सूर्य पर्वत पर क्रास का निशान भी शुभ माना गया है. ऐसे लोग समाज में अपना रसूख रखते हैं. इनको प्रशासनिक क्षेत्र में खूब सफलता मिलती है. ये आत्मविश्वास से लबरेज होते हैं. 

वहीं इंडेक्स फिंगर के बाद और मध्यमा से पहली अंगुली को शनि का क्षेत्र माना गया है. इसपर क्रास का निशान शुभ नहीं बताया गया है. ऐसे में ऐसे व्यक्ति के जीवन में हमेशा लड़ाई-झगड़े की समस्या बनी रहती है. वहीं वह लगातार चोटग्रस्त भी होता रहता है. 

जिस व्यक्ति की दोनों हथेली पर क्रास का निशान बना हो ऐसे व्यक्ति को जीते जी तो सम्मान मिलता ही है मरने के बाद भी उन्हें खूब याद किया जाता है. ऐसे लोग अपने पीछे अच्छी खासी विरासत छोड़ जाते हैं.   

Trending news