Dream Meaning: सपने में दिखाई दे रहे है पितृ, तो समझ लें क्या चाहते हैं वे आपसे, स्वप्न शास्त्र से जानें इसका मतलब
Advertisement

Dream Meaning: सपने में दिखाई दे रहे है पितृ, तो समझ लें क्या चाहते हैं वे आपसे, स्वप्न शास्त्र से जानें इसका मतलब

Pitru Paksha Dream Meaning: स्वपन शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि पितृ पक्ष में हमारे पूर्वज धरती पर किसी न किसी रूप में जरूर आते हैं. कई बार सपने में आकर पितृ हमें कुछ बताना चाहते है तो कई बार सपने में आकर वो हमें आर्शीवाद देकर चले जाते है.

Dream Meaning: सपने में दिखाई दे रहे है पितृ, तो समझ लें क्या चाहते हैं वे आपसे, स्वप्न शास्त्र से जानें इसका मतलब

पटनाः Pitru Paksha Dream Meaning: रात को सोते वक्त हर किसी व्यक्ति को सपने आते ही है. यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. इसे कोई भी बदल नहीं सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सोते वक्त आने वाले सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से सीधा संबंध और कोई न कोई गहरा नाता जरूर होता है. सोते वक्त हमें जो भी सपने दिखाई देते है उसका असर सीधा हमारे जीवन से जुड़ा होता है.  

वहीं अब पितृपक्ष शुरू होने वाले है. यह एक ऐसा मौका होता है जब हमारे पितृ देवता हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं. स्वपन शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि पितृ पक्ष में हमारे पूर्वज धरती पर किसी न किसी रूप में जरूर आते हैं. कई बार सपने में आकर पितृ हमें कुछ बताना चाहते है तो कई बार सपने में आकर वो हमें आर्शीवाद देकर चले जाते है. पितृ हमें सपनों के माध्यम से कई संकेत देते हैं. तो चलिए जानते है सपने में पूर्वज दिखाई देने का क्या मतलब होता है- 

सपने में पूर्वज प्यार करते दिखे 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में पूर्वज आपके सिर पर प्यार से हाथ फेरते हुए दिखाई देते हैं तो इसे शुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि आपके पूर्वज आपसे खुश हैं आपसे संतुष्ट हैं. वे सपने में आकर आपको आशीर्वाद दे रहे है और आपकी सभी मुश्किलों को दूर करने की सलाह दे रहे है.  

सपने में बादल देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपके घर में कोई स्त्री गर्भवती है और उसे सपने में बार- बार पितृ दिखाई दे रहे हैं, या फिर पितृपक्ष के दौरान सपने में बच्चा आपकी गोद में या आंगन में खेलता दिखे तो इसे शुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि आपके घर में पूर्वज जल्द ही किसी बच्चे के रूप में आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- Dream Meaning: सपने में दिखे ये 4 चीजें तो हो जाइए खुश, समझें पलटने वाली है किस्मत, बनने वाले है करोड़पति

सपने में मृत माता-पिता को देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपने सपने में अपने मृत माता-पिता को देखा है तो इसे बहुत शुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब होता है कि आपको अपने कार्यक्षेत्र में जल्द ही सम्मान मिलने वाला है और आपकी तरक्की होने वाली है. 

सपने में पूर्वजों को गुस्सा करते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में पूर्वज गुस्सा हुआ करते दिखते है तो इसे शुभ नहीं माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि उसके पितृ उससे खुश नहीं है. ऐसे सपने ज्यादातर उन लोगों को आते हैं जिनके घर में पितृ दोष लगा रहता है. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee bihar jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news