Danish Rizwan: जीतन राम मांझी की पार्टी से निकाले गए दानिश रिजवान, गिरफ्तारी के बाद लिया एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1519768

Danish Rizwan: जीतन राम मांझी की पार्टी से निकाले गए दानिश रिजवान, गिरफ्तारी के बाद लिया एक्शन

Danish Rizwan: झारखंड के रांची स्थित अरगोड़ा थाना क्षेत्र के सहजानंद चौक के समीप पिछले महीने चर्चित महिला सुषमा बड़ाईक को गोली मारी गई थी. इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को आरोपित हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान को गिरफ्तार किया है. 

Danish Rizwan: जीतन राम मांझी की पार्टी से निकाले गए दानिश रिजवान, गिरफ्तारी के बाद लिया एक्शन

पटनाः Danish Rizwan: हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान की मुसीबतें और बढ़ गई हैं. रांची की महिला पर फायरिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी ने भी उनके खिलाफ सख्त रुख अपनाया है. जानकारी के मुताबिक, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह प्रधान महासचिव रह दानिश रिजवान को पार्टी से निकाल दिया गया है. पार्टी के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय प्रवक्ता श्याम सुंदर शरण ने बताया कि दानिश रिजवान आपराधिक मामले के कारण कानूनी शिकंजे में हैं. दानिश रिजवान को बिहार पुलिस की मदद से झारखंड पुलिस द्वारा गुरुवार को आरा से गिरफ्तार किया गया था. दानिश पर रांची की चर्चित महिला सुषमा बड़ाईक पर 13 दिसंबर 2022 को गोली चलाने का आरोप है.

13 दिसंबर को चलाई थी गोली
असल में, झारखंड के रांची स्थित अरगोड़ा थाना क्षेत्र के सहजानंद चौक के समीप पिछले महीने चर्चित महिला सुषमा बड़ाईक को गोली मारी गई थी. इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को आरोपित हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान को गिरफ्तार किया है. असल में मामला ये है कि बीते 13 दिसंबर अरगोड़ा थाना क्षेत्र के सहजानंद चौक के समीप सुषमा बड़ाईक को गोली मारी थी. उन्हें दो गोली लगी थीं. अरगोड़ा पुलिस का कहना है कि' सुषमा अपने घर से एक मामले की सुनवाई में हाईकोर्ट जा रही थीं'

गुरुवार को हुई थी गिरफ्तारी
पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हम के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान की गिरफ्तारी को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं थीं. बीते दिनों वह प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने के कारण भी चर्चा में आए थे, जिसे पार्टी ने स्वीकार नहीं किया था. गुरुवार को दानिश आरा के बहुचर्चित गोला व्यवसायी कृष्णा सिंह हत्याकांड के आरोप में आरा कोर्ट में तारीख पर आए थे. कोर्ट से बाहर निकलते ही झारखंड की पुलिस पहले से सिविल ड्रेस में मौजूद थी. दानिश जैसे ही कोर्ट से बाहर निकले पुलिस ने उन्हें फौरन गिरफ्तार कर लिया था. इस तरह लगातार दो मामलों में नाम सामने आने के बाद पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है.

 

Trending news