IT Raid in Bihar: बिहार में लगातार IT की छापेमारी, डिप्टी सीएम के बयान से सियासत में उबाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1446763

IT Raid in Bihar: बिहार में लगातार IT की छापेमारी, डिप्टी सीएम के बयान से सियासत में उबाल

IT Raid in Bihar: कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सही कहा है कि केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रणनीति का हिस्सा है कि जो विरोधी मुखर होते हैं उन्हें परेशान करने की कोशिश करते रहते हैं

IT Raid in Bihar: बिहार में लगातार IT की छापेमारी, डिप्टी सीएम के बयान से सियासत में उबाल

पटना: IT Raid in Bihar: बिहार में मंत्रियों-विधायकों और भ्रष्ट अफसरों पर छापेमारी की कार्रवाई लगातार जा रही है. गुरुवार को उद्योग मंत्री समीर महासेठ के घर भी छापेमारी हुई. इस पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव  ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आरजेडी ऑफिस में बात करते हुए गुरुवार को कहा था कि ये सब 2024 तक चलेगा. डिप्टी सीएम के इस बयान के बाद बिहार में छापेमारी मामले में बयानबाजियां तेज हो गई हैं. 

सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही: कांग्रेस
कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सही कहा है कि केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रणनीति का हिस्सा है कि जो विरोधी मुखर होते हैं उन्हें परेशान करने की कोशिश करते रहते हैं. सरकारी अमलों का दुरुपयोग करते रहते हैं. मिश्रा ने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने ठीक ही कहा कि 2024 में इनकी विदाई तय है. लेकिन यह याद रखें कि जो गलत परंपरा पीएम मोदी ने शुरू की है. 2024 के बाद इसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ेगा.

डिप्टी सीएम ने जो कहा ठीक कहा- उमेश कुशवाहा
वहीं इस मामले में जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी यादव ने जो कुछ भी कहा है बिल्कुल सही कहा है. संसद में जो रिपोर्ट सौंपी गई है उसमें इडी, आईटी या दूसरी एजेंसियों का जिसमे 5422 में मात्र 23 मामले सही पाए गए हैं. यानि 0.5 फ़ीसदी से भी कम मामले सही हैं. इससे स्पष्ट है कि इसका उपयोग केंद्र सरकार विरोधियों के खिलाफ हथियार के तौर पर कर रही है. केंद्र सरकार के अधीन एजेंसियां हैं इसलिए विरोधियों को इसके जरिए परेशान किया जा रहा है. 

अनर्गल राग अलाप रहे हैं तेजस्वी यादव: प्रमोद कुमार
वहीं पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार का कहना है कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को जानकारी नहीं है. उन्हें अपने पिताजी से पूछना चाहिए कि जब देवेगौड़ा और गुजराल जी की सरकार थी तब चारा घोटाला में लालू जी जेल गए थे. तेजस्वी जी समेत उनके परिवार में छह-छह लोग जमानत पर हैं, जमानत आप लिए हैं तो ट्रायल कौन फेस करेगा? जमानत कोई सत्याग्रह आंदोलन का नहीं कराए हैं घोटाला और भ्रष्टाचार को लेकर मामले में जमानत हैं. विजिलेंस, ई डी,सी बी आई,आई टी जो भी केंद्रीय एजेंसियां है मनमोहन सिंह के सरकार में पिंजरे में बंद थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्हें पिंजरे से खोल दिया है. अब स्वतंत्र एजेंसी अपना काम कर रही है तेजस्वी यादव को कोई समस्या है तो कोर्ट में जाएं. लेकिन हाल में उन्होंने कोर्ट से माफी मांगी है और फिर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

कमल छाप साबुन से नहाने वाला साफ-सुथराः RJD
आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि बीजेपी का जगजाहिर कारनामा ठीक नही है. केंद्र सरकार अपने तीनों दामाद,इडी, सीबीआई और इनकम टैक्स के जरिये विरोधियों को निशाना बनाती है. गैर बीजेपी शासित राज्यों में ही इनके जरिए कार्यवाई करवाती है. जो कमल छाप साबुन से नहा लें वह साफ सुथरा हो जाता है, जो कमल छाप साबुन से नही नहाए वह दागी हो जाता है. राजनीतिक लड़ाई न लड़कर बीजेपी एजेंसियों के जरिये लड़ाई लड़ रही है. लेकिन 2024 में बीजेपी को यह कारनामा भी काम नही आएगा. 

यह भी पढ़िएः IT Raid: डेहरी के राजद विधायक के होटल पर इनकम टैक्स का छापा, रात से जारी है कार्रवाई

 

Trending news