Budhwar ke Upay: बुधवार को अपनाएं ये तरीकें, करियर व कारोबार में होगी दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1688311

Budhwar ke Upay: बुधवार को अपनाएं ये तरीकें, करियर व कारोबार में होगी दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की

आज बुधवार है और आज का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश को समर्पित हैं. इसके अलावा लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा की भी आज के दिन पूजा की जाती है. लेकिन आज के दिन के देवता बुध है. बुध ग्रह की वजह से आज के दिन को बुधवार के नाम से जाना जाता है.

 (फाइल फोटो)

Astro tips for Wednesday: आज बुधवार है और आज का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश को समर्पित हैं. इसके अलावा लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा की भी आज के दिन पूजा की जाती है. लेकिन आज के दिन के देवता बुध है. बुध ग्रह की वजह से आज के दिन को बुधवार के नाम से जाना जाता है. जिनकी कुंडली में बुध कमजोर होता है, उन्हें मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. तो आइये जानते हैं, इसके लिए उपाय के लिए आप क्या-क्या कर सकते हैं:

आज ही अपनाएं ये उपाय 

  • ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि आज के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए. ऐसे करने से आप के जीवन में अनिष्ट नहीं होता है और आप का परिवार खुश रहता है. कहा जाता है कि आज के दिन  दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से एक लाख पाठ के बराबर का पुण्य मिलता है. 

  • आज के दिन आप हरी मूंग की दाल का दान कर सकते हैं, इस दिन आप घर के साथ हरी मूंग की दाल का सेवन कर सकते हैं. इससे आप की  कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है. इसके अलावा भगवान गणेश व लक्ष्मी की भी कृपा होती है. 

  • अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो आप को इस दिन गणेश स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. इससे आप को भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है. इस बात का जरुर रखें कि गणेश स्तोत्र का पाठ करने के बाद भगवान गणेश की आरती करना जरूरी है. 

  • हिंदू धर्म में गाय का अपना स्थान हैं. ऐसे में आप इस दिन  गाय को हरी घास या पालक साग खिला सकते हैं. ये करने से आप को 33 करोड़ देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है और आप की  ग्रह दोष पीड़ा भी दूर होती है. 

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी.'

Trending news