Jharkhand News: बीजेपी आज करेगी झारखंड सचिवालय का घेराव, धुर्वा इलाके में धारा 144 लागू
Advertisement

Jharkhand News: बीजेपी आज करेगी झारखंड सचिवालय का घेराव, धुर्वा इलाके में धारा 144 लागू

झारखंड के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की हेमंत सोरेन सरकार की कथित तौर पर ‘बेरोजगारी और भ्रष्टाचार’ के मोर्चे पर नाकामी और बिगड़ती कानून व्यवस्था के मुद्दे पर मंगलवार को झारखंड सचिवालय का घेराव करेगी.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की हेमंत सोरेन सरकार की कथित तौर पर ‘बेरोजगारी और भ्रष्टाचार’ के मोर्चे पर नाकामी और बिगड़ती कानून व्यवस्था के मुद्दे पर मंगलवार को झारखंड सचिवालय का घेराव करेगी. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी.

 

प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने दी जानकारी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने सोमवार को कहा कि पूरे राज्य से पार्टी के हजारों कार्यकर्ता रांची के प्रभात तारा मैदान में एकत्र होंगे और पूर्वाह्न 11 बजे राज्य सचिवालय की इमारत की ओर मार्च करेंगे. वहीं, सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने भाजपा के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन को राजनीतिक हथकंडा करार दिया है. एक अधिकारी ने बताया कि रांची प्रशासन ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने और वाहनों की आवाजाही को सुचारु रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की है और रणनीतिक रूप से अहम स्थानों पर अवरोधक लगाए गए हैं. 

प्रकाश ने कहा, 'प्रशासन द्वारा भाजपा के कार्यकर्ताओं को कई जगहों पर रोका जा रहा है, इसके बावजूद यह अबतक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा.’’ भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी ने विरोध प्रदर्शन के लिए राज्य सचिवालय को चुना है क्योंकि उक्त स्थान पर मुख्यमंत्री बैठक कर ‘गलत फैसले करते हैं और नौकरशाह उनका पालन करते हैं.' 

उन्होंने दावा किया कि झारखंड में बेरोजगारी दर 14.3 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय औसत 7.20 प्रतिशत से दोगुना है. प्रकाश ने दावा किया कि झामुमो, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की गठबंधन सरकार ने चुनाव घोषणापत्र में हर साल पांच लाख नौकरी देने का वादा किया था लेकिन अबतक महज 537 नौकरियां दी गई हैं. उन्होंने कहा कि 3.27 लाख सरकारी पद खाली हैं लेकिन हेमंत सोरेन सरकार की मंशा इन रिक्तियों को भर राज्य के युवाओं को रोजगार देने का नहीं है जो रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में पलायन करने को मजबूर हैं. 

सुरक्षा के किये गए कड़े इंतजाम 

बीजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. धुर्वा प्रोजेक्ट बिल्डिंग, गोलचक्कर, CTO के क्षेत्र में धारा 144 में लगा दी गई है. सुरक्षा के लिए 1500 पुलिसकर्मी भी लहा दिए हैं. एसएसपी किशोर कौशल इसकी ओवरआल मॉनिटरिंग कर रहे हैं.  

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news