Bihar Weather Update: आज कैसा रहेगा मौसम? घर से निकलने से पहले चेक कर ले बड़े अपडेट
Advertisement

Bihar Weather Update: आज कैसा रहेगा मौसम? घर से निकलने से पहले चेक कर ले बड़े अपडेट

Bihar Weather Update 15 February 2024: प्रदेश में आए दिन मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है. दिन में धूप से गर्मी तो रात में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. जिसके वजह से सुबह और शाम के तापमान में काफी अंतर देखने को मिल रहा है. 

Bihar Weather Update: आज कैसा रहेगा मौसम? घर से निकलने से पहले चेक कर ले बड़े अपडेट

पटनाः Bihar Weather Update 15 February 2024: प्रदेश में आए दिन मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है. दिन में धूप से गर्मी तो रात में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. जिसके वजह से सुबह और शाम के तापमान में काफी अंतर देखने को मिल रहा है. 

आज कई जिलों में हो सकती हल्की बारिश 
वहीं बीते दो दिनों से बिहार के ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही थी. जिसके वजह से बीते दिन 14 फरवरी पर कपल्स के लिए मौसम भी काफी सुहावना हो गया. मौसम विभाग के अनुसार, आज (15 फरवरी) को प्रदेश के 12 जिलों में बारिश दर्ज की जा सकती है. बाकी जिलों में बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि अब बारिश के बाद बिहार के कई जिलों में घना कुहासा देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- BSEB Bihar Board 10th Exam 2024: मैट्रिक परीक्षा देने से पहले पढ़ लें ये जरूरी निर्देश, एक गलती से हो सकता है साल खराब

21 फरवरी तक नहीं मिलेगी ठंड से राहत 
मौसम विभाग के अनुसार, बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है, लेकिन 21 फरवरी के बाद लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. जानकारी के अनुसार, आज राजधानी समेत अररिया, किशनगंज, सहरसा, भागलपुर बांकी जमुई आदि जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि दिन में सूर्य देव लोगों को थोड़े से दर्शन दे सकते है.  

कोहरे और कुहासा को लेकर अलर्ट जारी
बारिश के बाद अब प्रदेश में मौसम विभाग ने कुहासा को लेकर अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के कई स्थानों पर कुहासा की स्थिति बनी हुई है. इसी के साथ विभाग ने कोहरे को लेकर भी अलर्ट जारी किया है.    

वहीं बांका में भी ठंड और कुहासे का असर दिखने लगा है. दो दिन से हो रही बारिश से लोग परेशान हो गए है. लगातार दो दिनों से बूंदाबांदी बारिश के साथ कुहासे ने दस्तक दे दी है. इस बारिश से फसलों में आलू, गोभी, बैगन, टमाटर, मटर इत्यादि को नुकसान पहुंचा है. जबकि गेहूं और सरसों की खेती में इजाफा हुआ है. सड़कों पर वाहनो की रफ्तार धीमी होती दिख रही है. सुबह से दोपहर तक लाइट के सहारे यातायात करना पड़ रहा है.

इनपुट- बीरेंद्र

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: डैमेज कंट्रोल में जुटे नीतीश कुमार, नाराज विधायकों से की मुलाकात

Trending news