Bihar Weather 13 March: होली से पहले बदलने लगा बिहार का मौसम, तापमान में आई बढ़ोतरी,अलर्ट जारी
Advertisement

Bihar Weather 13 March: होली से पहले बदलने लगा बिहार का मौसम, तापमान में आई बढ़ोतरी,अलर्ट जारी

Bihar Weather 13 March: बिहार में अब ठंड का असर खत्म होता जा रहा है और गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश में पछुआ हवा का प्रवाह खत्म होने लगा है. बिहार में पिछले 6 दिनों में दोपहर के तापमान में 5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.   

 

होली से पहले बदलने लगा बिहार का मौसम

पटनाः Bihar Weather 13 March: बिहार में अब ठंड का असर खत्म होता जा रहा है और गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश में पछुआ हवा का प्रवाह खत्म होने लगा है. बिहार में पिछले 6 दिनों में दोपहर के तापमान में 5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मार्च महीने के आते ही मौसम लगातार गर्म होता जा रहा है. लोगों में गर्मी का असर देखा जा रहा है.   

होली से पहले बदलने लगा बिहार का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, बीते 3 दिनों के दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है. बीते दिन मंगलवार के दिन राज्य का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों तक प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा और आने वाले दिनों में हवा का रुख बदलेगा. आसमान साफ रहने की वजह से चटक धूप देखने को भी मिल रही है. प्रदेश में आसमान साफ और तेज धूप खिली हुई है.

राजधानी में 31 पार पहुंचा तापमान 
राजधानी पटना में बीते दिन मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में 16 मार्च के बाद मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है और गर्मी बढ़ने की भी संभावना है.

16 मार्च के बाद बढ़ेगी गर्मी 
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अब सुबह और शाम वाली ठंडक भी खत्म हो जाएगी. लोगों को गर्म कपड़े छोड़ने के बाद अब ठंडे कपड़ों का सहारा लेना होगा. इसके साथ ही किसानों को फसलों का खास ध्यान रखना होगा. वहीं लगातार बदलते मौसम के वजह से प्रदेश में बच्चों की तबीयत काफी ज्यादा बिगड़ रही है. बच्चों में बुखार, सिर दर्द, सांस लेने में परेशानी, खांसी-जुकाम आदि समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें- Patna Cylinder Blast: मातम में बदली शादी की खुशियां, सिलेंडर फटने से 10 से 11 लोग जख्मी

Trending news