BCECE Board PG Admission 2022: बिहार के इन मेडिकल कॉलेजों में दाखिला ले सकेंगे छात्र, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1361932

BCECE Board PG Admission 2022: बिहार के इन मेडिकल कॉलेजों में दाखिला ले सकेंगे छात्र, देखें लिस्ट

मेडिकल के पीजी डिपार्टमेंट में कुल 353 सीटें हैं. इसके अलावा प्राइवेट में पीजी की कुल सीटें 248 हैं. सरकारी कॉलेजों में विभिन्न पीजी डिपार्टमेंट में सीटों की संख्या इस प्रकार है. इसमें पीएमसी पटना में 97 सीट, एनएमसी पटना में 54 सीट, आइजीआइएमएस में 48 सीट और डीएमसी दरभंगा में 75 सीट है.

BCECE Board PG Admission 2022: बिहार के इन मेडिकल कॉलेजों में दाखिला ले सकेंगे छात्र, देखें लिस्ट

पटना : BCECE Registration: बिहार में नीट पीजी रिजल्ट जारी होने के बाद मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बिहार में 50 प्रतिशत मेडिकल पीजी के सीटों पर नीट पीजी में पास होने वाले छात्र एमडी,एमएस, पीजीडी, डीएनबी कोर्स के लिए दाखिला ले सकते हैं. बता दें कि पंजीकरण के लिए छात्रों को bceceboard.bihar.gov.in पर जाना होगा.

पीजी विभाग में कुल 353 है सीट
बता दें कि मेडिकल के पीजी डिपार्टमेंट में कुल 353 सीटें हैं. इसके अलावा प्राइवेट में पीजी की कुल सीटें 248 हैं. सरकारी कॉलेजों में विभिन्न पीजी डिपार्टमेंट में सीटों की संख्या इस प्रकार है. इसमें पीएमसी पटना में 97 सीट, एनएमसी पटना में 54 सीट, आइजीआइएमएस में 48 सीट और डीएमसी दरभंगा में 75 सीट है. इसके अलावा एसकेएमसी मुजफ्फरपुर में 10 सीट, एएनएमएमसी गया में 20 सीट, जेएलएनएमसी भागलपुर में 34, बीएमआइएमएस में 6 सीट,  जीएमसी बेतिया में 9 सीट, टोटल में 353 सीट आदि शामिल है.

डिप्लोमा कोर्स में सीट इस प्रकार है. बता दें कि पीएमसी पटना में 1 सीट (ओपन), रिमोट सीट में 1, डीएमसी दरभंगा में दो सीट(ओपन), रिमोट सीट में 1 आदि है. इसके अलावा वर्किंग डॉक्टर्स के लिए डीएनबी व डिप्लोमा कोर्स के पोस्ट एमबीबीएस डीएनबी कोर्स में 6 सीट, पोस्ट डिप्लोमा डीएनबी कोर्स में 3 सीट, पोस्ट एमबीबीएस डिप्लोमा कोर्स में 3 सीट, प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में विभिन्न डिग्री कोर्स, केएमसी कटिहार में 77 सीट एमजीएमएमसी एंड एलएसके हॉस्पिटल किशनगंज में 101 सीट और एनएमसी एंड एच सासाराम में 70 सीट शामिल है. 

पंजीकरण की अंतिम तरीख 26 सितंबर
बता दें कि मेडिकल कॉलेज में दाखिले के पंजीकरण के लिए अंतिम तारीख 26 सितंबर है. परीक्षार्थी आवेदन फॉर्म में सुधार 27 सितंबर तक कर सकते हैं. 27 सिंतबर के बाद सुधार करता है तो वह नहीं हो पाएगा. साथ ही मेरिट लिस्ट 29 सितंबर रात तक जारी की जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि इच्छुक उम्मीदवारों को कांउसिलिंग की फीस 22 सौ रुपये जमा करना अनिवार्य है. इसके साथ ही सरकारी मेडिकल कॉलेजों के लिए 25 हजार रु, प्राइवेट मेडिकल कॉलेजो की फीस 2 लाख रु काउंसिलिंग के टाइम पर जमा करना होगा.

ये भी पढ़िए- IBPS Clerk Result 2022: आईबीपीएस परीक्षा का जारी हुआ परिणाम, ऐसे देखें स्कोर

Trending news