Bihar Hospital Reality Check 2022: 'ऑपरेशन हुए 5 दिन हो गए, पर डॉक्टर एक भी दिन नहीं आए'
Advertisement

Bihar Hospital Reality Check 2022: 'ऑपरेशन हुए 5 दिन हो गए, पर डॉक्टर एक भी दिन नहीं आए'

Bihar Hospital Reality Check 2022: अस्पताल में टेस्ट का ये हाल है कि करीब महीने भर से अल्ट्रासाउंड मशीन खराब पड़ी है, जो अब तक दुरुस्त नहीं हो पाई है. रियलिटी टेस्ट में अस्पताल का हाल बेहाल दिखा.

Bihar Hospital Reality Check 2022: 'ऑपरेशन हुए 5 दिन हो गए, पर डॉक्टर एक भी दिन नहीं आए'

छपरा: Bihar Hospital Reality Check 2022: बिहार सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर तमाम दावे करती है. लेकिन हकीकत क्या है इसके लिए छपरा के सदर अस्पताल की तस्वीर  हेल्थ सिस्टम की कंडीशन बताने के लिए काफी है. इस अस्पताल की ऐसी तस्वीरें सामने आई, जो कि हैरान-परेशान करने वाली हैं.

स्टाफ नदारद, दवा गायब, खाली डिब्बे
दरअसल, ज़ी बिहार-झारखंड की टीम दिन के दो बजे जब सदर अस्पताल का रियलिटी चेक के लिए पहुंची तो आकस्मिक ड्रेसिंग रूम बिल्कुल खाली दिखा. यहां कोई भी नर्सिंग स्टाफ नजर नहीं आया. दवा के लिए जितने डिब्बे रखे मिले, वो सब खाली पड़े थे.

कबाड़खाने में तब्दील हुआ रिकॉर्ड रूम
अस्पताल में बदइंतजामी की हद ये कि रिकॉर्ड रूम को कबाड़खाने में तब्दील कर दिया गया है और ये पता नहीं कब से बंद पड़ा है. अस्पताल के महिला मेडिकल वार्ड में मरीजों और तीमारदारों की ये शिकायत थी कि डॉक्टर नहीं आते. एक तीमारदार का तो कहना था कि ऑपरेशन हुए पांच दिन हो गए, पर डॉक्टर एक भी दिन नहीं आए.

महीने भर से बंद अल्ट्रासाउंड मशीन
अस्पताल में टेस्ट का ये हाल है कि करीब महीने भर से अल्ट्रासाउंड मशीन खराब पड़ी है, जो अब तक दुरुस्त नहीं हो पाई है. रियलिटी टेस्ट में अस्पताल का हाल बेहाल दिखा. ऐसे अस्पताल का मरीजों को लाभ भी क्या मिल पाएगा, जब इलाज करने वाले डॉक्टर ही मौजूद ना हों. 

ये भी पढ़ें-Aadiwasi Deepawali in Jharkhand: मंडा-पुआ और करंज का तेल, ये तीनों साथ दिखें तो समझिए आदिवासी दिवाली मना रहे हैं

 

(इनपुट-राकेश कुमार सिंह)

Trending news