Train Cancelled today: यूपी से बिहार जाने वाली ये ट्रेनें हुई रद्द, यात्री ऑनलाइन चेक करें स्टेटस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1519888

Train Cancelled today: यूपी से बिहार जाने वाली ये ट्रेनें हुई रद्द, यात्री ऑनलाइन चेक करें स्टेटस

रेलवे के अनुसार बता दें कि रविवार को 350 ट्रेनें रद्द व आंशिक रूप से रद्द की हैं. इन ट्रेनों की सूची में  260 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द और 90 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है. 

Train Cancelled today: यूपी से बिहार जाने वाली ये ट्रेनें हुई रद्द, यात्री ऑनलाइन चेक करें स्टेटस

पटना : भारतीय रेलवे ने यूपी से बिहार जाने वाली ट्रेन के परिचालन को रद्द और रीशैड्यूल किया है. रेलवे के अनुसार आठ जवरी 2023 को 350 ट्रेनें रद्द और आंशिक रूप से रद्द की गई है. हालांकि रेलवे ने ट्रेन रद्द करने का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया है. अगर यात्रियों को ट्रेन का स्टेटस देखना है तो रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ट्रेन का अपडेट देख सकते हैं.

रेलवे ने 260 ट्रेनों को रद्द और 90 ट्रेनों को किया आंशिक कैंसिल
रेलवे के अनुसार बता दें कि रविवार को 350 ट्रेनें रद्द व आंशिक रूप से रद्द की हैं. इन ट्रेनों की सूची में  260 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द और 90 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है. कैंसिल हुई ट्रेनों में मेल, एक्सप्रेस, सुपरफास्ट, लोकल व पैसेंजर शामिल हैं. रेलवे ने इन्हें रद्द करने का कोई ठोस कारण नहीं बताया है. हालांकि, माना जाता है कि परिचालन संबंधी परेशानियों के कारण ही इन रेलों को रद्द किया जाता है. साथ ही बता दें कि परिचालन संबंधी परेशानियों में कोहरा. रेलवे लाइन की मरम्मत या ट्रेन के शुरू में होने में ही बहुत देरी होना शामिल है. रद्द हुई ट्रनों में लगभग हर रेल जोन की ट्रेनें शामिल हैं. इनमें नई दिल्ली-हावड़ा जंक्शन स्पेशल 00470, कानपुर सेंट्रल से फतेहपुर 04130 व मेरठ सिटी से गाजियाबाद 04148 आदि शामिल हैं. रेलवे ने इनके अलावा 46 ट्रेनों को रीशेड्यूल और 20 को डायवर्ट किया है. जिन ट्रेन को डायवर्ट किया गया है उनका निर्धारित रूट से अलग रास्ते पर परिचालन होगा. 

यात्री ऑनलाइन चेक करे ट्रेन का अपडेट
बता दें कि भारतीय रेलवे और आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर एनटीईएस एपर पर कैंसिल, रिशैड्यूल और ट्रेन के रास्ता बदलाव को लेकर जानकारी उपलब्ध रहती है. जो यात्री बिहार जाना चाहते है वो रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 प‍र जाकर अपडेट देख सकते हैं. ट्रेन का अपडेट देखने के लिए सबसे पहले यात्री को  enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाना होगा. इसके बाद  Exceptional Trains ऑप्शन दिखेगा.  Exceptional Trains ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां रद्द, री-शेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों का ऑप्‍शन दिखेगा. इन पर क्लिक करके आप रद्द, री-शेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों के बारे में जान सकते हैं. इसके अलावा  Train Exceptional info पर क्लिक करके आप ट्रेन के नाम या नंबर से उसका स्‍टेटस चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए-  School Closed in Jharkhand: ठंड का असर, झारखंड में कक्षा पांच तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद

 

Trending news