Bihar News: दिवाली और छठ की छुट्टी रद्द, खुले रहेंगे सरकारी स्कूल! बिहार शिक्षा विभाग का आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1952684

Bihar News: दिवाली और छठ की छुट्टी रद्द, खुले रहेंगे सरकारी स्कूल! बिहार शिक्षा विभाग का आदेश

Bihar News: बिहार में सरकारी स्कूल हेडमास्टर्स और प्रभारी हेडमास्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है. अब ये दिवाली और छठ के दौरान स्कूल में मौजूद रहेंगे.

बिहार की खबरें

Bihar News: बिहार शिक्षा विभाग (Bihar Education Department) ने सभी हेडमास्टरों और प्रभारी हेडमास्टरों की दिवाली और छठ की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. शिक्षा विभाग के जारी आदेश के अनुसार, 11 नंवबर से लेकर 21 नवंबर तक प्रदेश सभी सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल और प्रभारी प्रधानाध्यापक की छुट्टी रद्द कर दी गई है. इतना ही नहीं अगर हेडमास्टर और प्रभारी हेडमास्टर ने छुट्टी के लिए दिए गए अप्लीकेशन को भी रद्द कर दिया गया है.

11 से 21 नवंबर तक छुट्टियां रद्द रहेंगी
इस आदेश (Bihar Education Department) के अनुसार, सभी प्राथमिक विद्यालयों, मध्य विद्यालयों, माध्यमिक विद्यालयों, उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों और प्रभारी प्रधानाध्यापकों को 11 से 21 नवंबर तक विद्यालयों में नवनियुक्त विद्यालय शिक्षकों के पदस्थापन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. 

शिक्षा विभाग  आदेश
शिक्षा विभाग (Bihar Education Department) की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालय में योगदान देने के लिए उक्त अवधि में विद्यालय के प्रधानाध्यापक का उपस्थित रहना आवश्यक है, क्योंकि योगदान उनकी उपस्थिति में करना होता है. योगदान करने के बाद प्रधानाध्यापक योगदान स्वीकार करते हैं. जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में योगदान प्रपत्र प्रधानाध्याक ही स्वीकृत कराएंगे.

ये भी पढ़ें:Bhagalpur: विदेशी मेहमान से गुलजार हुई भागलपुर की जगतपुर झील, दिखा ब्लू थ्रोट पक्षी

माना जा रहा है कि इसी वजह से 11 से 21 नवंबर 2023 तक सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द कर दी गयी हैं. उक्त अवधि में प्रभारी प्रधानाध्यापक और प्रधानाध्यापक विद्यालय में उपस्थित रहेंगे. शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में साफ तौर पर लिखा गया है कि नवनियुक्त शिक्षक योगदान प्रपत्र जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में उपलब्ध कराते हुए योगदान स्वीकृत कराने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे. इस दौरान सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक और प्रभारी प्रधानाध्यापक स्कूल में उपस्थित रहेंगे. 

Trending news