Asia Cup 2023: जब पाकिस्तानियों से अकेले भिड़ गए गौतम गंभीर, कामरान अकमल को दिखाई थी औकात
Advertisement

Asia Cup 2023: जब पाकिस्तानियों से अकेले भिड़ गए गौतम गंभीर, कामरान अकमल को दिखाई थी औकात

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने- सामने होंगी. दोनो टीमों के बीच ये मुकाबला काफी जोरदार होने वाला है. फैंस को दोनों टीमों के बीच इस मैच का बेसब्री से इंतजार है.

Asia Cup 2023: जब पाकिस्तानियों से अकेले भिड़ गए गौतम गंभीर, कामरान अकमल को दिखाई थी औकात

पटना: Asia Cup 2023, Gautam Gambhir Fight With Akmal: एशिया कप 2023 का आगाज गुरुवार से होने जा रहा है. वहीं 2 सितंबर को इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. ऐसे में फैंस को दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलने वाला है. ऐसे भी भारत और पाकिस्तान का कोई भी मैच हमेशा से दोनों देशों के फैंस के लिए धमाकेदार होता है. दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले मैच में खिलाड़ियों और फैंस का उत्साह देखते ही बनता है. दोनों के देशों के खिलाड़ियों के बीच कई ऐसे मौके आए जब मैदान पर गहमागहमी काफी बढ़ गई.

आज भारत के ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों को हमेशा आड़े हाथों लिया है. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का पाकिस्तान के खिलाफ खास नाता रहा है. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने बल्ले के साथ साथ जुबान से भी मैदान पर गंभीर पाकिस्तानियों के छक्के छुड़ाए हैं. यहां तक की क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी पाकिस्तानी से आए दिन उनकी जुबानी जंग चलती रहती है. आज हम आपको 2010 के एशिया कप में गंभीर और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लड़ाई के बारे में बताने जा रहे हैं.

दरअसल एशिया कप 2010 में पाकिस्तान और भारत का मुकाबला श्रीलंका के दांबुला में खेला गया था. पाकिस्तान ने इस मैच में पहले खेलते हुए 267 रन बनाए थे. जिसके जवाब में भारत की तरफ वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली का बल्ला इस मैच में नहीं चला लेकिन गौतम गंभीर ने एक छोर पर खूंटा गाड़ दिया और अकेले ही पाकिस्तानी बॉलर्स से भिड़ गए. 34वें ओवर में गंभीर के खिलाफ कामरान अकमल ने जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने गंभीर को आउट नहीं दिया. इसके बाद अकमल ने गंभीर को कुछ कह दिया और इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच तीखी बहस हो गई. अंत में अन्य खिलाड़ियों और अंपायर्स को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा. गंभीर ने इस मैच भारत के लिए सबसे ज्यादा 83 रन बनाए और टीम इंडिया ये मैच जीत गई.

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज बल्लेबाज हुआ बाहर

Trending news