मुजफ्फरपुर में तीन तलाक का मामला, युवती पहुंची थाने, दर्ज कराई प्राथमिकी
Advertisement

मुजफ्फरपुर में तीन तलाक का मामला, युवती पहुंची थाने, दर्ज कराई प्राथमिकी

देशभर में तीन तलाक को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से कानून बना दिया गया है. इसका एक समय पर खूब राजनीतिक और सामाजिक विरोध भी किया गया. सरकार ने इस पर अपनी मंशा स्पष्ट कर दी. इसके बाद यह कानून पूरे देश में लागू हो गया लेकिन देशभर से तीन तलाक के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं.

(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: देशभर में तीन तलाक को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से कानून बना दिया गया है. इसका एक समय पर खूब राजनीतिक और सामाजिक विरोध भी किया गया. सरकार ने इस पर अपनी मंशा स्पष्ट कर दी. इसके बाद यह कानून पूरे देश में लागू हो गया लेकिन देशभर से तीन तलाक के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं. बिहार में मुजफ्फरपुर में तो तीन तलाक को लेकर लगातार कई मामले सामने आए हैं. ऐसे में एक बार फिर फिर तीन तलाक से पीड़ित युवती मुजफ्फरपुर में थाने पहुंची और पति एवं उसके परिवार वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई. अब इस मामले में पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है. 

तीन तलाक कानून के प्रतिबंध के बाद भी तीन तलाक का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है और ताजा मामला मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाना इलाके के सातपुरा मिल्की टोला से आया है, जहां एक विवाहिता को उसके शौहर ने तीन तलाक दे दिया. उसके बाद शनिवार को पीड़ित महिला ने थाने पहुंचकर पुलिस को पूरी आपबीती सुनाई. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश कुमार का किसी भी कीमत पर एनडीए में एंट्री नहीं- नित्यानंद राय

विवाहिता मुशर्रत प्रवीण की शादी दो साल पहले सातपुरा के मिल्की टोला निवासी शिक्षक मोहम्मद सलाम से हुई थी. शादी के बाद से ही उसके पति ने उसको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं दहेज के लिए उसने अपने पत्नी को तीन तलाक दे दिया और उसके साथ बर्बरता से मारपीट कर घर से भगा दिया. 

पीड़ित महिला ने बताया की उसका देवर रहमत उसके साथ अश्लील हरकत भी करता है. मुसर्रत ने बताया की शादी के कुछ महीने के बाद से ही उसका शौहर कार की डिमांड करने लगा था, जो उसके मायके वाले देने में सक्षम नहीं थे. इधर पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता को ईलाज के लिए सदर अस्पताल भेजते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. 

पूरे मामले पर काजीमोहम्मदपुर थाना के सब इंस्पेक्टर राजपत कुमार ने बताया की मामला दर्ज कर सभी आरोपी की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी गई है. 

(रिपोर्ट - मणितोष कुमार)

 

Trending news