बिहार में तूल पकड़ रहा शराब कांड,थानाध्यक्ष समेत 5 निलंबित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1487000

बिहार में तूल पकड़ रहा शराब कांड,थानाध्यक्ष समेत 5 निलंबित

जिलाधिकारी राजेश मीण ने बताया कि शराब कांड में अब तक बड़ी अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मढ़ौरा के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने व स्थानांतरण की अनुशंसा विभाग से की गई है.

बिहार में तूल पकड़ रहा शराब कांड,थानाध्यक्ष समेत 5 निलंबित

सारण: बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी है,इसके बाद भी जहरीली शराब से होने वाली मौतों में कोई कमी नहीं आ रही है.सारण में 39 लोगों की मौत के बाद शराब कांड तूल पकड़ने लगा है.साथ ही मधनिषेध कानून के क्रियान्वयन और आसूचना संकलन में बरती गई घोर लापरवाही व आदेशोल्लंघन,कर्तव्यहीनता और संदिग्ध आचरण के आरोप में थानाध्यक्ष मशरख थाना समेत 5लोगों को निलंबित किया गया है.

थानाध्यक्ष समेत पांच लोग निलंबित
जिलाधिकारी राजेश मीण ने बताया कि शराब कांड में अब तक बड़ी अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मढ़ौरा के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने व स्थानांतरण की अनुशंसा विभाग से की गई है. साथ ही पुलिस अधीक्षक सारण संतोष कुमार के द्वारा मधनिषेध कानून के क्रियान्वयन व आसूचना संकलन में बरती गई घोर लापरवाही और आदेशोल्लंघन,कर्तव्यहीनता एवं संदिग्ध आचरण के आरोप में थानाध्यक्ष मशरख थाना व चौकीदार 5 समेतविकेश तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

टीम गठित कर घर-घर किए जा रहे सर्वे
जिलाधिकारी ने बताया कि टीम गठित की गई है जो घर-घर जाकर सर्वे कर रही है और आगे बीमार लोग हैं उन्हें तत्काल चिकित्सकों के पास भेजा जा रहा है. मादक पदार्थ पाए जा रहे हैं तो उन्हें जब्त किया जा रहा है. साथ ही लोगों से अपील किया जा रही है कि इस तरह के मादक पदार्थ अगर है तो उसे नष्ट कर दिया जाए. 

कुछ अधिकारियों के द्वारा लापरवाही बरती गई है उन्हें भी विभाग कार्रवाई की जा रही है. वहीं एसपी ने बताया कि 3 डीएसपी के नेतृत्व में 30 पुलिस पदाधिकारी को लगाया गया है.एसआईटी का गठन कर मामले में दो प्राथमिकी द4ज की गई है और 4 लोग गिरफ्तार किए गए है.

इनपुट- राकेश सिंह

ये भी पढ़िए- SIT Constituted Hooch Tragedy: तूल पकड़ रहा जहरीली शराब का मामला, जांच के लिए SIT गठित

Trending news