Bihar Bridge Collapse: पुल का अप्रोच पथ धंसने से भारत-नेपाल का संपर्क टूटा, एसएसबी ने लगाया बैरियर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2342319

Bihar Bridge Collapse: पुल का अप्रोच पथ धंसने से भारत-नेपाल का संपर्क टूटा, एसएसबी ने लगाया बैरियर

 Bihar Bridge Collapse: बिहार के मधुबनी में नेपाल सीमा के जटही-पिपरौन बॉर्डर पर जमुनी नदी पर बने पुल का अप्रोच धंस जाने से भारत और नेपाल का संपर्क टूट गया है.

पुल का अप्रोच पथ धंसा

मधुबनी: बिहार में इन दिनों पुल गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं राज्य में लगातार हो रहे पुल के धराशायी से मधुबनी भी अछूता नहीं है. मधुबनी में भी कई पुल जर्जर हो चुके हैं. मधुबनी के नेपाल सीमा के जटही-पिपरौन बॉर्डर पर जमुनी नदी पर बना विशाल पुल का अप्रोच पथ धंसने से भारत-नेपाल का संपर्क टूट गया है. इस कारण दोनों देशों का आवागमन बाधित हो चुका है. वहीं चेकपोस्ट पर तैनात एसएसबी जवानों ने हादसे को रोकने के लिए पुल पर बैरियर लगा दिया है,जिससे चार पहिया वाहनों का आवागमन बंद हो चुका है केवल पैदल और बाइक से आवागमन चालू है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक नेपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र से भारी मात्रा में पानी पहुंच गया है. जिससे नदियों में बाढ़ आ गई है. नदियों में बाढ़ आने से नदी में जगह जगह कटाव हो गया है. इसी कारण जमुनी नदी के पुल का अप्रोच पथ भी पुल के समीप धंस गया है. पुल पर आवागमन बंद होने से निजी वाहन चालकों का रोजी रोजगार बंद हो गया है. इस पुल से सैकड़ो वाहन और हजारों लोग प्रतिदिन आवागमन करते हैं. हालांकि नो मैन्स लैंड पर नेपाल सरकार के द्वारा पुल का निर्माण कराया गया था. विभागीय अधिकारियों द्वारा पुल की शीघ्र मरम्मति के लिए नेपाल के अधिकारियों से वार्ता की गई है ताकि आवागमन सुचारू रूप से शीघ्र बहाल हो जाए.

बहरहाल पुल के अप्रोच पथ का शीघ्र मरम्मत नहीं किया गया तो किसी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता है. वहीं इस मामले में एसएसबी के कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहा है. जबकि ग्रामीण कार्य विभाग बेनीपट्टी के जेई मयंक राणा ने कहा कि यह मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में है. दोनों देशों के पदाधिकारियों की आपसी सहमति से जल्द ही इसे ठीक करा लिया जाएगा.

इनपुट- बिंदु भूषण

ये भी पढ़ें- Dumka Crime: बिहार की प्रेमिका ने डाला शादी का दबाव तो प्रेमी ने कर दी हत्या, पहाड़ पर मिला शव

Trending news