क्या एनडीए में आने को बेकरार हैं नीतीश कुमार अगर नहीं तो फिर क्यों कर रहे पीएम मोदी के कॉल का इंतजार?
Advertisement

क्या एनडीए में आने को बेकरार हैं नीतीश कुमार अगर नहीं तो फिर क्यों कर रहे पीएम मोदी के कॉल का इंतजार?

Bihar Politics: क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मोदी के फोन कॉल का इंतजार कर रहे हैं. क्या वे एनडीए में आने को बकरार हैं. क्या बिहार में सियासत एक बार फिर करवट लेने वाली है. ये सब कुछ सवाल हैं, जिनके जवाब आने वाले समय में मिल जाएंगे.

क्या एनडीए में आने को बेकरार हैं नीतीश कुमार अगर नहीं तो फिर क्यों कर रहे पीएम मोदी के कॉल का इंतजार?

पटनाः क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मोदी के फोन कॉल का इंतजार कर रहे हैं. क्या वे एनडीए में आने को बकरार हैं. क्या बिहार में सियासत एक बार फिर करवट लेने वाली है. ये सब कुछ सवाल हैं, जिनके जवाब आने वाले समय में मिल जाएंगे. इन सबके बीच बड़ा सवाल यह है कि नीतीश कुमार क्यों चाहते हैं कि पीएम मोदी उन्हें फोन कॉल करें.  आज उन्होंने अपनी मंशा जाहिर कर ही दी. कर्पूरी ठाकुर के जन्मजयंती समारोह को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, पीएम मोदी जी ने रामनाथ ठाकुर जी को फोन किया है, मुझे फोन नहीं किया है. फिर भी उन्हें बहुत बहुत धन्यवाद. इस बयान का मतलब तो यही है कि नीतीश कुमार चाहते थे कि पीएम मोदी उन्हें फोन करें. 

नीतीश कुमार ने कहा, पीएम मोदी जी ने रामनाथ जी को फोन किया है. हमको तो फोन ही नहीं किए लेकिन मैं प्रेस के माध्यम से उन्हें बधाई देना चाहता हूं. इस बयान से लगता है कि नीतीश कुमार की दिली इच्छा थी कि पीएम मोदी एक बार उनसे फोन पर बात करते तो शायद बात कुछ आगे बढ़ जाती. इसका मतलब यह भी है कि अगर भाजपा और जेडीयू के बीच में बातचीत चल भी रही है तो वह अभी पीएम मोदी के लेवल तक नहीं पहुंच पाई है. शायद यही कारण है कि नीतीश कुमार पीएम मोदी से बात करना चाहते हों. 

नीतीश कुमार ने साथ ही यह भी दोहराया कि वे अपने राजनीतिक गुरु कर्पूरी ठाकुर के लिए लगातार भारत रत्न की मांग करते रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का पूरा क्रेडिट पीएम मोदी ले सकते हैं, क्योंकि मेरे पास अभी तक फोन नहीं आया है. नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि मेरी मांग को पूरा करने के लिए पीएम मोदी और उनकी सरकार को तहे दिल से बधाई और शुक्रिया. नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि बिहार में सत्ता संभालने के बाद से ही वो इस तरह की मांग करते रहे हैं. 

नीतीश कुमार ने इसी बहाने परिवारवादी पार्टियों पर जमकर हमला बोला. नीतीश कुमार ने कहा, कर्पूरी ठाकुर ने कभी अपने परिवार को राजनीति में आगे नहीं किया. मैंने भी अपने परिवार को राजनीति में आगे नहीं किया. आजकल लोग पूरा परिवार राजनीति में आगे कर देते हैं. उनका सीधा हमला लालू प्रसाद यादव और गांधी परिवार के अलावा चिराग पासवान और जीतनराम मांझी पर था. नीतीश कुमार ने कहा, हमने हमेशा पिछड़ों और अति पिछड़ों की उन्नति और उत्थान के लिए काम किया है.

यह भी पढ़ें- कर्पूरी ठाकुर के बहाने परिवारवाद पर वार... CM नीतीश के बयान के बाद आया RJD का बयान

Trending news