Modi Cabinet 3.0 Portfolio: चिराग पासवान बोले- विकसित भारत के निर्माण में पीएम मोदी का एक और ऐतिहासिक कदम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2288533

Modi Cabinet 3.0 Portfolio: चिराग पासवान बोले- विकसित भारत के निर्माण में पीएम मोदी का एक और ऐतिहासिक कदम

Food Processing Minister Chirag Paswan: मंत्री चिराग पासवान ने एक और पोस्ट मे लिखा कि विकसित भारत के निर्माण में एक और ऐतिहासिक कदम. प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली NDA सरकार ने पहली कैबिनेट में हर भारतवासी के जीवन को सुगम बनाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए 'PM Awas Yojana' के अंतर्गत अतिरिक्त 3 करोड़ आवासों को स्वीकृति दी. इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं. 

Modi Cabinet 3.0 Portfolio: चिराग पासवान बोले- विकसित भारत के निर्माण में पीएम मोदी का एक और ऐतिहासिक कदम

Chirag Paswan Cabinet Minister: हाजीपुर लोकसभा सीट से जीतकर सांसद बने चिराग पासवान अब मोदी कैबिनेट में मंत्री बन गए हैं. 10 जून को मंत्रालयों का बंटवारा हुआ और चिराग पासवान को खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय (Food and Processing Ministry) की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस नई पारी की शुरुआत पर चिराग पासवान ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी. उन्होंने एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में नई जिम्मेदारियों के साथ नई पारी की शुरुआत! केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय को नई तकनीक के साथ देश और दुनिया में नई पहचान दिलाऊंगा.

मंत्री चिराग पासवान ने एक और पोस्ट मे लिखा कि विकसित भारत के निर्माण में एक और ऐतिहासिक कदम. प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली NDA सरकार ने पहली कैबिनेट में हर भारतवासी के जीवन को सुगम बनाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए 'PM Awas Yojana' के अंतर्गत अतिरिक्त 3 करोड़ आवासों को स्वीकृति दी. इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं.

चिराग पासवान पहली बार कैबिनेट में मंत्री बने हैं. इस बार लोकसभा चुनाव में उन्हें हाजीपुर सीट से जीत मिली है. इससे पहले 2014 और 2019 में उन्होंने जमुई सीट से चुनाव लड़ा था और सांसद बने थे. 2024 के चुनाव में उनकी पार्टी, एलजेपी (रामविलास) ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा और सभी जगह से जीत हासिल की. 100 प्रतिशत स्ट्राइक रेट देकर उन्होंने पीएम मोदी का दिल जीत लिया है. अब मंत्रालय मिलने के बाद चिराग पासवान ने दावा किया है कि वह केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय को नई तकनीक के साथ देश और दुनिया में नई पहचान दिलाएंगे.

चिराग पासवान की इस सफलता ने उनकी राजनीतिक कद्र को और बढ़ा दिया है. पहली बार कैबिनेट मंत्री बनने पर उनकी खुशी और उत्साह साफ झलक रहा है. चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस जिम्मेदारी को पूरी मेहनत और ईमानदारी से निभाएंगे. उनकी नई पारी से लोगों को काफी उम्मीदें हैं और वे अपने मंत्रालय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

चिराग पासवान का यह कदम भारतीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है. उनके नेतृत्व में खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय को नई दिशा और पहचान मिलने की पूरी संभावना है. इससे न केवल उनकी पार्टी का कद बढ़ेगा, बल्कि झारखंड और पूरे देश के विकास में भी अहम योगदान होगा. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चिराग पासवान की यह नई पारी निश्चित रूप से उल्लेखनीय होगी.

ये भी पढ़िए- Jharkhand weather : रांची के इन जिलों में झमाझम बारिश की संभावना, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

 

Trending news