Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, गीता कोड़ा बीजेपी में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2129123

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, गीता कोड़ा बीजेपी में शामिल

Lok Sabha Election 2024: गीता कोड़ा को बीजेपी की सदस्यता बाबूलाल मरांडी ने दिलाई. इससे पहले गीता कोड़ा ने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दिया. लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी का झारखंड में यह बड़ा कदम माना जा रहा है. 

कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा हुई भाजपा में शामिल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले झारखंड में कांग्रेस बड़ा लगा. कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा (Geeta Koda joins BJP) ने 26 फरवरी को बीजेपी में शामिल हो गई. सिंहभूम लोकसभा से गीता कोड़ा (Geeta Koda joins BJP) कांग्रेस सांसद हैं. झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी हैं. सूत्रों ने बताया कि गीता कोड़ा झारखंड में कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी गठबंधन से नाराज थीं.

झारखंड से कांग्रेस की गीता कोड़ा एकमात्र सांसद

दरअसल, झारखंड से कांग्रेस की गीता कोड़ा (Geeta Koda joins BJP) एकमात्र सांसद हैं. अब पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी (Geeta Koda joins BJP) ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. गीता कोड़ा(Geeta Koda joins BJP) सिंहभूम से सांसद हैं. गीता कोड़ा को बीजेपी की सदस्यता बाबूलाल मरांडी ने दिलाई. इससे पहले गीता कोड़ा ने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दिया. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले भारतीय जनता पार्टी का झारखंड में यह बड़ा कदम माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें:'50-50 लाख लेकर ट्रांसफर-पोस्टिंग में तेजस्वी यादव ने कमाए रुपए', मांझी का बड़ा आरोप

पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा

झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा (Geeta Koda) साल 2009 से 2019 तक 2 बार विधायक रह चुकी हैं. वह (Geeta Koda) पहली बार सिंहभूम लोकसभा सीट से सांसद चुनी गईं. बता दें कि मधु कोड़ा सितंबर 2006 से अगस्त 2008 तक झारखंड के मुख्यमंत्री रहे थे.

बता दें कि इससे पहले इंडिया ब्लॉक के सदस्यों के बीच मतभेदों को उजागर करते हुए बीजेपी झारखंड अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पूछा कि क्या यह गठबंधन अस्तित्व में है? पश्चिम बंगाल और पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल के हालिया कदमों का जिक्र करते हुए मरांडी ने कहा कि इंडिया का गठबंधन अस्तित्व में नहीं था और भविष्य में भी यह अस्तित्व में नहीं आएगा. ममता बनर्जी कह रही हैं कि वह पश्चिम बंगाल में लेफ्ट और कांग्रेस को कोई सीट नहीं देंगी. अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब और हरियाणा पर अपना रुख साफ करते हुए कहा है कि वह सीट शेयरिंग नहीं करेंगे.

Trending news