Lok Sabha Election 2024: झारखंड में BJP की पहली लिस्ट भी आ गई, विपक्ष में अभी तक सीट शेयरिंग पर पेंच फंसा!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2140066

Lok Sabha Election 2024: झारखंड में BJP की पहली लिस्ट भी आ गई, विपक्ष में अभी तक सीट शेयरिंग पर पेंच फंसा!

Lok Sabha Election 2024: झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि हमारे लोकप्रिय नेता हेमंत सोरेन अभी जेल में है. उनकी अनुपस्थिति में गुरुजी ही हमारे वरिष्ठ नेता हैं. वही विचार-विमर्श करेंगे और गुरु जी का फैसला ही अंतिम फैसला होगा. 

चंपई सोरेन-राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तैयारियां अब अपने अंतिम पड़ाव पर हैं. बीजेपी ने अपने कैंडिडेट की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. बीजेपी की इस लिस्ट में झारखंड के लिए भी 11 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई है. बीजेपी ने इस लिस्ट को जारी करने के साथ ही प्रदेश की सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा ठोका है. तो वहीं दूसरी तरफ इंडिया ब्लॉक में अभी तक सीट शेयरिंग का मुद्दा सुलझ नहीं सका है. हालांकि, महागठबंधन की ओर से जल्द ही अपने प्रत्याशी भी घोषित करने की बात कही गई है. झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि हमारी प्रक्रिया भी जारी है. उन्होंने कहा कि हमारे लोकप्रिय नेता हेमंत सोरेन अभी जेल में है. उनकी अनुपस्थिति में गुरुजी ही हमारे वरिष्ठ नेता हैं. वही विचार-विमर्श करेंगे और गुरु जी का फैसला ही अंतिम फैसला होगा. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही हमारी लिस्ट भी जारी होगी.

वहीं बीजेपी की लिस्ट पर कटाक्ष करते हुए झामुमो प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी ने जितने भी 11 उम्मीदवार घोषित किए हैं. उनमें से एक भी रिपीट करने नहीं जा रहा है. सबको जनता धराशाई करेगी. झामुमो प्रवक्ता के बयान पर बीजेपी नेता और झारखंड के नेता-प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने पलटवार करते हुए कहा कि हारने के लिए कौन टिकट लेगा. उन्होंने कहा कि महागठबंधन की हार सुनिश्चित है. वहां कोई टिकट मांगने वाला नहीं है. उनमें खुद में ही अनिर्णय की स्थिति ऐसी है कि कोई निर्णय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi: बिहार में राहुल गांधी ने कर दिया ब्लंडर! कैमरे के सामने आने पर अपने ही कार्यकर्ता को लताड़ा, Video वायरल

बीजेपी नेता ने कहा कि जिस तरह से ताश के पत्ते बिखरते हैं. एक फोटो खींचने के बाद उसी तरह से विपक्ष भी धराशाई होने लगा है. उन्होंने कहा कि सरकारें बदल गईं. कई लोगों ने अपनी सीटें पहले ही घोषित कर दी. कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि कोई भी उसे देखना नहीं चाहता है. बीजेपी नेता ने इस बार 400 सीटें जीतने का दावा किया. उन्होंने कहा कि विपक्ष भी यह बात जानता है, इसलिए वह बस चुनाव लड़ने का कोरम पूरा कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लालू परिवार के एक और सदस्य की राजनीति में एंट्री! RJD चीफ ने रोहिणी को लॉन्च करके PM मोदी को दे दिया बड़ा हथियार?

बता दें कि बीजेपी ने शनिवार (2 मार्च) की शाम को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी. पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सहित 195 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में झारखंड की 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई है. पार्टी ने झारखंड में इस बार तीन नए चेहरों को मैदान में उतारा है. इनमें हजारीबाग सीट से मनीष जायसवाल, सिंहभूम से गीता कोड़ा और लोहरदगा से समीर उरांव शामिल हैं. पार्टी ने दो सीटिंग एमपी जयंत सिन्हा और सुदर्शन भगत का टिकट काटा है. हालांकि, इनमें से जयंत सिन्हा ने खुद ही चुनावी राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया था.

Trending news