'भाजपा संविधान बदलने की बात करती है...' मनोज झा ने साधा PM मोदी पर निशाना
Advertisement

'भाजपा संविधान बदलने की बात करती है...' मनोज झा ने साधा PM मोदी पर निशाना

Bihar News in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गया की एक सभा में संविधान बदलने के विपक्ष के आरोप का कड़ा जवाब देते हुए कहा था कि खुद बाबा साहेब भी आ जाएं तो संविधान बदला नहीं जा सकता. इस पर अब राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar News in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गया की एक सभा में संविधान बदलने के विपक्ष के आरोप का कड़ा जवाब देते हुए कहा था कि खुद बाबा साहेब भी आ जाएं तो संविधान बदला नहीं जा सकता. इस पर अब राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है.

मनोज झा ने किया पलटवार

राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने एक बार फिर कहा कि भाजपा संविधान बदलने की बात करती है. पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि संविधान केवल कागज का पन्ना नहीं, एक जिंदा दस्तावेज है.

उन्होंने कहा, "संविधान आरक्षण, शिक्षा और सांस लेने की गारंटी है. आप उस संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं. ये महज पन्ने नहीं बल्कि जिंदा दस्तावेज हैं." उन्होंने भाजपा के कथित तौर पर संविधान बदलने की बात को लेकर घेरते हुए कहा कि वे संविधान बदलने की बात करते हैं. झा ने कहा कि संविधान में संशोधन हो सकता है, आप इसे बदल नहीं सकते.

उन्होंने कहा कि मोहन भागवत ने 9 वर्ष पहले संविधान की समीक्षा की बात कही थी. ये लोग आरक्षण खत्म करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि यह संविधान नहीं रहेगा तो देश नहीं रहेगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि कुछ लोग जो चुनाव लड़ रहे हैं वे प्रतिदिन कहते हैं कि हम संविधान को बदल कर रख देंगे. आप कहते हैं कि आप संविधान बदलना चाहते हैं. संविधान है क्या? ये आरक्षण की गारंटी है, शिक्षा की गारंटी है, रोजगार की गारंटी है. यह संविधान आपके मौलिक अधिकारों का सम्मान करते हुए सबको प्रगति के पथ पर साथ लेकर चलने की गारंटी है. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बड़ी-बड़ी गारंटी दे रहे हैं, उन्हें अपने लोगों को समझाना चाहिए.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news