Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान ने महागठबंधन को दिया करारा झटका, 7 सीटों पर चुनाव लड़ने के आफर को ठुकराया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2145477

Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान ने महागठबंधन को दिया करारा झटका, 7 सीटों पर चुनाव लड़ने के आफर को ठुकराया

Bihar Lok Sabha Election 2024: राजू तिवारी ने कहा कि चुनाव समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि एनडीए (NDA) के साथ ही लड़ेंगे चुनाव. वहीं, तेजस्वी यादव के ऑफर पर राजू तिवारी ने कहा कि ये हमारे नेता चिराग पासवान की लोकप्रियता है की हर कोई अपनी तरफ लाना चाहता है, लेकिन हमारी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

राजू तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष, LJPR

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर लोजपा रामविलास की बैठक 7 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को पटना में हई. इस बैठक में फैसला लिया गया है कि लोजपा रामविलास बिहार में 6 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी. इसकी जानकारी एलजेपीआर के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने दी. उन्होंने कहा कि बिहार में लोकसभा के सभी सीटों पर पार्टी तैयारी कर रही है. 

दरअसल, पटना में लोजपा रामविलास चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी के नेतृत्व में पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहे. मीटिंग खत्म होने के बाद उन्होंने कहा कि लोकसभा के सभी सीटों पर पार्टी तैयारी कर रही है जिससे गठबंधन और हमारे प्रत्याशी को भी मजबूती मिलेगी. बिहार में बूथ स्तर तक संगठन मजबूत हो. राजू तिवारी ने कहा कि हम लोगों ने 6 सीट चिन्हित किया है. साल 2019 के चुनाव में एनडीए गठबंधन के अंदर जो हमारा फार्मूला था. इस तरीके से एकबार फिर से हमारी तैयारी भी है.

राजू तिवारी ने कहा कि चुनाव समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि एनडीए (NDA) के साथ ही लड़ेंगे चुनाव. वहीं, तेजस्वी यादव के ऑफर पर राजू तिवारी ने कहा कि ये हमारे नेता चिराग पासवान की लोकप्रियता है की हर कोई अपनी तरफ लाना चाहता है, लेकिन हमारी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी. चाचा पारस को लेकर राजू तिवारी ने कहा कि उनका अपना पार्टी है हाजीपुर में हमारी जनसभा में कितना भीड़ था अपसभी लोग ने देखा है.

यह भी पढ़ें: 3 या फिर 7 सीटों पर लड़ेगी लोजपा रामविलास, क्या जयंत चौधरी के रास्ते पर चलेंगे चिराग

दरअसल, सियासी हलकों में इस बात की चर्चा है कि लोजपा रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान एनडीए से नाराज हैं. चिराग की नाराजगी के दो कारण हैं. एक तो उनकी मनचाही हाजीपुर लोकसभा सीट पर उनके लड़ने को लेकर एनडीए में कोई फैसला नहीं हो पाया है. दूसरा वह एनडीए में 5 से अधिक सीटें चाहते हैं. दोनों ही मसलों पर उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है. इसी नाराजगी को महागठबंधन भुनाना चाहता है. महागठबंधन की की तरफ से बड़ा दांव चलते हुए चिराग पासवान को एनडीए छोड़ने और इंडिया में शामिल होने का न्यौता दिया गया है.

रिपोर्ट: सनी 

Trending news