Bihar Political Crisis: लालू यादव ने खेला मास्टरस्ट्रोक, कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2081341

Bihar Political Crisis: लालू यादव ने खेला मास्टरस्ट्रोक, कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने किया ये बड़ा ऐलान

बिहार की राजनीति हर समय बदल रही है. इसी बेच RJD ने एक और बड़ा दांव चल दिया है. बिहार सरकार में कृषि मंत्री और आरजेडी नेता कुमार सर्वजीत के बयान ने राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी है. कुमार सर्वजीत ने कहा है कि RJD, सरकार से अपना समर्थन वापस लेने जा रही है.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजनीति हर समय बदल रही है. इसी बेच RJD ने एक और बड़ा दांव चल दिया है. बिहार सरकार में कृषि मंत्री और आरजेडी नेता कुमार सर्वजीत के बयान ने राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी है. कुमार सर्वजीत ने कहा है कि RJD, सरकार से अपना समर्थन वापस लेने जा रही है. अगर ऐसा होता है तो नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ जाएगी और सरकार अल्पमत में आ जाएगी. 

गौरतलब है कि बीजेपी और JDU के बीच सरकार बनाने का फ़ॉर्मूला तय होने की खबरों के बीच कुमार सर्वजीत ने ये बयान दिया है. इसके पहले उन्होंने अपनी सरकारी गाड़ी को भी वापस कर दिया था. इसके बाद RJD कोटे के अन्य मंत्रियों ने भी अपनी सरकारी गाड़ियों को लौटाना शुरू कर दिया है. 

इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इस बार नीतीश कुमार के लिए पलटी मारना आसान नहीं होगा. जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव ने ये बात RJD के विधायकों और नेताओं के साथ मीटिंग में कही है. इस दौरान लालू यादव ने बहुमत को लेकर अपनी बात रखी है उन्होंने कहा है कि उनके पास बहुमत को आंकड़ा हैं. 

गौरतलब है कि RJD, कांग्रेस, वाम दल के 114 विधायकों के साथ जीतन राम मांझी के चार विधायकों को भी अपने पाले लाने की कोशिश कर रही है. जानकारी के अनुसार, RJD ने  कि जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया था. हालांकि जीतन राम मांझी इस बात को सिरे से नाकारा है. इसके अलावा RJD, एआईएमआईएम के एक और एक निर्दलीय विधायक के दम पर बहुमत के आंकड़े 122 से दो सीटें कम, यानी 120 सीटों पर पहुंच जाएगी. इसके अलावा RJD इस समय JDU के कुछ विधायकों को भी तोड़ने का दावा कर रही है.

Trending news