प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- बिहार में कम नहीं हुई बेरोजगारी
Advertisement

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- बिहार में कम नहीं हुई बेरोजगारी

Bihar Politics : प्रशांत किशोर ने कहा कि तेजस्वी यादव को जब नीतीश कुमार ने झटका दे दिया तब आज उन्हें जनता की याद आई है. लेकिन हमारी जो पदयात्रा है यह पदयात्रा बिल्कुल अलग है क्योंकि हम किसी से वोट नहीं मांगते हैं.

फाइल फोटो - मधेपुरा में जन सुराज पदयात्रा के दौरान सभा को संबोधित करते प्रशांत किशोर.

पूर्णिया : मधेपुरा में प्रशांत किशोर जन सुराज पदयात्रा कार्यक्रम आयोजित किया. इस कार्यक्रम में प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार में अभी तक बेरोजगारी और शिक्षा व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है. रोजगार के लिए लोग आज भी पलायन कर रहे हैं.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में प्रमुख रूप से बेरोजगारी पलायन और शिक्षा की लचर व्यवस्था की समस्या प्रमुख है. इसके सुधार और राजनीति रूप से बिहार की जनता बंधुआ हो चुके विभिन्न पार्टियों की चंगुल से छुड़ाने के लिए बीते 2 अक्टूबर 2022 को चंपारण की धरती से यह पदयात्रा शुरू की गई. यात्रा के दौरान करीब 18 महीने तक 5000 से अधिक पंचायत और गांव का भ्रमण कर लोगों की समस्याओं को हमने सुना आने वाले 10 वर्षों में जन स्वराज के द्वारा रोड मेप तैयार किया गया है. कैसे इन सभी समस्याओं से बिहार की जनता को निजात मिलेगी. साथ ही कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है आज राहुल गांधी अपनी पार्टी को वोट दिलाने के लिए यात्रा कर रहे हैं और कल तक बिहार के उपमुख्यमंत्री रहे.

साथ ही कहा कि तेजस्वी यादव को जब नीतीश कुमार ने झटका दे दिया तब आज उन्हें जनता की याद आई है. लेकिन हमारी जो पदयात्रा है यह पदयात्रा बिल्कुल अलग है क्योंकि हम किसी से वोट नहीं मांगते हैं. हम लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं कि आज तक आपने दूसरों के लिए वोट दिया है लेकिन जिस दिन आप अपने लिए अपने बाल बच्चों के लिए वोट डालना शुरू कर देंगे. निश्चित रूप से ही बिहार का और आपका कल्याण होगा. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुली चुनौती देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्तमान में मुख्यमंत्री हैं. अगर उनमें है हिम्मत तो बिना लो लश्कर बिना सुरक्षा के एक भी पंचायत पैदल चलकर दिखा दे या फिर एक भी गांव घूम कर दिखा दे. मजाल नहीं है कि वह एक भी गांव घूम ले बिना लाव लश्कर और बिना सुरक्षा के हम पिछले 18 महीने से 5000 से अधिक गांव घूम चुके हैं. पैदल यात्रा कर चुके हैं और वह भी बिना लाव लश्कर और बिना किसी सुरक्षा गार्ड के 18 महीने के दौरान लोगों ने भरपूर स्नेह और आशीर्वाद दिया है. 

उन्होंने कहा कि बिहार में गांव-गांव के लोगों ने कहा है कि प्रशांत किशोर जी जो आप कर रहे हैं वह काफी सराहनीय है और अच्छी पहल है,उन्हीं के आशीर्वाद और स्नेह के कारण हम लगातार यह आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं जब बिहार भर में हमारी यात्रा संपन्न होगी. उसके बाद हम अपना दल बनाएंगे और उसे दल में गांव-गांव के पढ़े लिखे लोगों को युवाओं को चुन-चुन कर बाहर कर अपने दल में सामिल करेंगे और उन्हें चुनाव लड़ने और जीताने का काम करेंगे.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़िए- नीतीश ने लालू के बयान पर किया पलटवार, कहा- एनडीए में हैं और बिहार का विकास करेंगे

 

Trending news