'पति पत्नी मिलकर 15 साल क्या किए सब, शाम को घर से निकलना मुश्किल था', नीतीश कुमार का लालू-राबड़ी पर बड़ा हमला
Advertisement

'पति पत्नी मिलकर 15 साल क्या किए सब, शाम को घर से निकलना मुश्किल था', नीतीश कुमार का लालू-राबड़ी पर बड़ा हमला

Bihar Politics News: सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो जो सहयोग दिया, महामहिम राज्यपाल महोदय ने अपने अभिभाषण में उन सभी को जगह दी. कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न दिया गया, केतना खुशी की बात है. हमने मांग की और उन्होंने दे दिया तो कितनी खुशी हुई. 

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

Bihar Politics News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बजट पेश होने के बाद सदन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बिहार विकास को लेकर कई सारे बातें कही. सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो जो सहयोग दिया, महामहिम राज्यपाल महोदय ने अपने अभिभाषण में उन सभी को जगह दी. कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न दिया गया, केतना खुशी की बात है. हमने मांग की और उन्होंने दे दिया तो कितनी खुशी हुई. अपने संबोधन के दौरान लालू यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधा. आइए नीतीश कुमार के बयान को 10 प्वॉइंट में समझते हैं.

1.  बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उसको भी हम ही न बनवाए हैं जी. आप जान लीजिए, हम बनाए. उसके बाद सब घचपट हो गया. उ क्या किए पति पत्नी मिलकर 15 साल. 

2. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हमलोग तो 18 साल से हैं न जी. केतना दिन से एक साथ आकर सब काम किए. इ तो लगातार चलते रहेगा. हम सब सेवा किए, तभी न इ सब चल रहा है. 

3. विधानसभा में बोलते हुए सीएम ने कहा कि जातीय गणना कराए. कितना अच्छा काम हो गया. गणना में जो आंकड़े आए, उसी को देखते हुए आरक्षण की सीमा बढ़ा दिया. केंद्र सरकार ने अपर कास्ट के लिए 10 प्रतिशत बढ़ाया था. उसको देखते हुए आरक्षण का दायरा बढ़ाया था. कुल आरक्षण 75 प्रतिशत हो गया. 

4. उन्होंने कहा कि गणना में यह भी पाया गया कि 95 प्रतिशत लोग गरीब हैं. सब काम के लिए हमलोगों ने एक एक चीज कर ही दिया है. ये सब काम किया गया है. 

5. सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो जो सहयोग दिया, महामहिम राज्यपाल महोदय ने अपने अभिभाषण में उन सभी को जगह दी. कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न दिया गया, केतना खुशी की बात है. हमने मांग की और उन्होंने दे दिया तो कितनी खुशी हुई. 

6. नीतीश कुमार ने आगे कहा कि यह सब जो काम हो रहा है, हमलोगों के लिए तो खुशी की बात है. सारा जो बात किया है, कोई भी ऐसी बात नहीं की है, जो नहीं हुआ है. 

7. विधानसभा में बोलते हुए सीएम ने कहा कि वित्त मंत्री का जो भी बजट भाषण है, वो बहुत बढ़िया है.

8. लोकसभा चुनाव को देखते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग पीएम मोदी के नेतृत्व में बिहार की 40 लोकसभा सीटों को जीतेंगे.

9. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि कानून के राज के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है.

10. नीतीश कुमार ने कहा कि साल 2005 से पहले बिहार में क्या था, कुछ भी नहीं था. हमने सड़क बनवाई, पुल-पुलिया बनवाया. बहुत काम हुआ है.

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री सम्राट चौधरी का बड़ा ऐलान, बिहार आईटी पॉलिसी 2024 होगी लागू

Trending news