'पीएम का हनुमान, तेजस्वी छोटे भाई...' चिराग पासवान के इस बयान में छिपा है बड़ा सियासी संदेश
Advertisement

'पीएम का हनुमान, तेजस्वी छोटे भाई...' चिराग पासवान के इस बयान में छिपा है बड़ा सियासी संदेश

Lok Sabha Election 2024: महागठबंधन में शामिल होने की अटकलों और तेजस्वी यादव से नज़दीकियों पर चिराग पासवान ने कहा कि तेजस्वी यादव मेरे छोटे भाई हैं, उनसे पारिवारिक रिश्ता रहा है. इसमें कोई छिपाने वाली बात नहीं है...लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि गठबंधन में जा रहा हूं. 

चिराग पासवान और तेजस्वी यादव, पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: बिहार में जब से एनडीए गठबंधन के दलों के बीच लोकसभा सीटों का बंटवारा हुआ है, तब से सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है. एक तरफ चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस गठबंधन से नाराज होकर केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके हैं तो एनडीए में 5 सीट मिलने पर चिराग पासवान गदगद हैं. इससे पहले चिराग पासवान के बारे में चर्चा थी कि वह एनडीए से नाराज चल रहे हैं और तेजस्वी यादव ने उन्हें महागठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया था. लेकिन हाजीपुर सीट और 5 सीट मिलते ही उनकी सारी नाराजगी दूर हो गई. अब चिराग पासवान ने ऐसी बात कही है, जिसके कई अर्थ निकाले जा रहे हैं.

चिराग पासवान ने जी मीडिया से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से लेकर तेजस्वी यादव से अपने रिश्ते तक के बारे में बातचीत की. साथ ही चाचा पशुपति कुमार पारस पर निशाना भी साधा. 

'तेजस्वी यादव मेरे छोटे भाई, मैं अपने पीएम का हनुमान हूं'

दरअसल, महागठबंधन में शामिल होने कि अटकलों और तेजस्वी यादव से नज़दीकियों पर चिराग पासवान ने कहा कि तेजस्वी यादव मेरे छोटे भाई हैं, उनसे पारिवारिक रिश्ता रहा है. इसमें कोई छिपाने वाली बात नहीं है...लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि गठबंधन में जा रहा हूं. इस दौरान चिराग पासवान ने कहा कि मैं अपने पीएम का हनुमान हूं और रहूंगा, उनके साथ दिल का रिश्ता है और रहेगा.

चाचा से रिश्ते पर छलका दर्द

चिराग पासवान ने आगे कहा कि सबसे ज़्यादा तकलीफ इस बात की हुई कि उन्होंने (Pashupati Paras) मुझे कभी बेटा नहीं माना, उन दुख तकलीफ से मैं निकला हूं, पापा के जाने बाद मैंने आपको उनकी (Pashupati Kumar Paras) जगह देखा. आज उनकी बारी थी कि वो परिवार और पार्टी को जोड़कर रखते. मगर उन्होंने (Pashupati) क्या किया सबको पता है.

यह भी पढ़ें:'उन्होंने मुझे कभी बेटा नहीं माना...', चिराग का चाचा से रिश्ते को लेकर छलका दर्द

चिराग के बयान में छिपा है खास मैसेज!

चिराग पासवान के बयान से कहा जा रहा है वह दोनों तरफ खुद को सियासी गठबंधन को जोड़कर रखना चाहते हैं. क्योंकि सियासत में कब किसकी किसे जरुरत पड़ जाए, यह समय की नजाकत पर निर्भर होता है. इसलिए चिराग अभी के सियासी हालात को भांपते हुए दूर की राजनीति पर फोकस कर रहे हैं. तभी वह ना तेजस्वी यादव की आलोचना करते हैं और ना ही तारीफ करते हैं. वहीं, पीएम मोदी का खुद को हनुमान बताने में नहीं चुकते हैं.

यह भी पढ़ें:PM मोदी ने तो बहुत पहले चिराग की पीठ पर रख दिया था हाथ, पशुपति पारस ही समझ नहीं पाए

Trending news