Kanchanjunga Express: किशनगंज पहुंची हादसाग्रस्त कंचनजंगा ट्रेन, यात्रियों ने बयां किया उस खौफनाक मंजर का दर्द
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2297092

Kanchanjunga Express: किशनगंज पहुंची हादसाग्रस्त कंचनजंगा ट्रेन, यात्रियों ने बयां किया उस खौफनाक मंजर का दर्द

Kanchanjunga Express Accident: यात्रियों ने बताया कि घटना सुबह लगभग 8 बजकर 45 मिनट पर हुई थी. कंचनजंगा एक्सप्रेस काफी धीमी गति से चल रही थी. इसी बीच तेज आवाज के साथ जबरदस्त झटका लगा और सभी यात्री अपने सीट से नीचे गिर गए. बाद में तीन झटके और महसूस हुए.

कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त

Kanchanjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हादसे का शिकार हुई कंचनजंगा ट्रेन मंगलवार (18 जून) की शाम को किशनगंज पहुंची. रेलवे स्टेशन पर रेल प्रशासन की ओर से भूखे-प्यासे यात्रियों को खाना-पानी की सुविधा उपलब्ध कराई गई. खाना खाने के बाद यात्रियों ने उस खौफनाक मंजर का दर्द बयां किया. उस घटना को याद करके उनकी आंखों में आंसू झलक उठे. यात्रियों ने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से करीब 7 किलोमीटर दूर सुबह 8 बजकर 45 मिनट रंगापानी और निजबाड़ी स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी ने पीछे से कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन में टक्कर मारी थी. इससे ट्रेन के 4 डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे. 

यात्रियों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बोगियों को घटनास्थल पर ही छोड़कर ट्रेन को सोमवार की दोपहर 12:40 बजे सियालदह के लिए रवाना किया जो मंगलवार की सुबह 04 बजकर 24 मिनट में किशनगंज स्टेशन पहुंची. यहां रेलवे प्रशासन की ओर से मुफ्त में भोजन और पेयजल उपलब्ध करवाया गया. यात्रियों ने बताया कि घटना सुबह लगभग 8 बजकर 45 मिनट पर हुई थी. कंचनजंगा एक्सप्रेस काफी धीमी गति से चल रही थी. इसी बीच तेज आवाज के साथ जबरदस्त झटका लगा और सभी यात्री अपने सीट से नीचे गिर गए. बाद में तीन झटके और महसूस हुए.

ये भी पढ़ें- Kanchanjunga Express: बिहार बॉर्डर के पास बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, 4 बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त, 15 की मौत

यात्रियों ने कहा कि पहले तो यात्रियों के बीच आग लगने की अफवाह फैली थी, लेकिन बाद में पता चला कि एक ही पटरी पर मालगाड़ी और कंचनजंगा एक्सप्रेस आ गई थी. मालगाड़ी ने सिंगल तोड़ते हुए सवारी गाड़ी को पीछे से जबरदस्त ठोकर मारी थी. यात्रियों ने कहा कि घटना के बाद का मंजर काफी खौफनाक था. स्थानीय और रेल प्रशासन के द्वारा मृतकों के शव निकाले जा रहे थे. कुछ लाशों को झोले में भरकर बाहर निकाला गया था. 

घटना के बाद जिला प्रशासन किशनगंज द्वारा आपदा नियंत्रण हेतु सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं. सभी स्वास्थ्य केंद्रों को एम्बुलेंस और दवाइयों आदि के साथ अलर्ट मोड पर रखा गया था. स्थिति पर नजर रखते हुए SDRF की टीम को भी अलर्ट मोड पर रखा गया था. इस संबंध में जानकारी हेतु हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- बांका में अज्ञात युवती का सड़क किनारे शव मिलने से सनसनी, रेप के बाद हत्या की आशंका

हेल्पलाइन नंबर

  • कटिहार हेल्प डेस्क नंबर- 6287801805, 09002041952, 9771441956
  • अलुआबारी रोड हेल्प डेस्क नंबर- 8170034235
  • किशनगंज हेल्प डेस्क नंबर- 7542028020 और 06456-226795
  • ज़िला आपदा केंद्र-06456-225152

Trending news