Bihar News: आकाशीय बिजली गिरने से खेती में काम रहे किसान की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2325847

Bihar News: आकाशीय बिजली गिरने से खेती में काम रहे किसान की मौत

आए दिन प्राकृतिक घटना के कारण लोगों के मौत की खबरें सामने आती रहती है. प्रकृति के आगे किसी का जोर चल भी नहीं सकता है. ऐसी ही एक दुर्घटना की खबर बिहार के जिला कैमूर से सामने आया है.

Bihar News

Bihar News: आए दिन प्राकृतिक घटना के कारण लोगों के मौत की खबरें सामने आती रहती है. प्रकृति के आगे किसी का जोर चल भी नहीं सकता है. ऐसी ही एक दुर्घटना की खबर बिहार के जिला कैमूर से सामने आया है. जहां आकाशीय बिजली गिरने से खेती कार्य में लगे एक युवक की मौत हो गई है. 

दरअसल ये पूरा मामला कैमूर जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के जैतपुर खुर्द गांव का है. जहां खेती कर रहे व्यक्ति के ऊपर अचानक आकाशीय बिजली गिर पड़ती है. बिजली गिरने के कुछ ही देर बाद घटनास्थल पर ही व्यक्ति की मौत हो जाती है. घटना के बारे में सूचना मिलते ही मृतक के परिजन वहां पहुंचते हैं. व्यक्ति का दर्दनाक आपातकाल मौत की सुन परिजनों में आक्रोश की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी भगवानपुर थाने की पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही भगवानपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल करते हुए, कागजी कार्रवाई करने के बाद पोस्टमार्टम करने के लिए शव को सदर अस्पताल भभुआ भिजवा देती है. 

मृतक भगवानपुर थाना क्षेत्र के मोकरम पंचायत के जैतपुर खुर्द गांव के रामकवल बिंद का 30 वर्षीय पुत्र रामनिवास बिंद बताए जा रहे है. मृतक के पिता राम कवल बिंद बताते हैं कि मैं तेल लेने के लिए दूसरे गांव में गया हुआ था. मेरा बेटा खेती कार्य में लगा था. तभी आकाशीय बिजली इसी के ऊपर गिर गई जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जब तक हम लोग को इस बात का जानकारी हुआ और घटना स्थल पर पहुंचे. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. फिर हम लोग पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भभुआ आए है. सरकार से मांग करते है कि हम लोग गरीब परिवार से आते हैं, परवरिश के लिए जो भी सरकारी सहायता राशि हो वह हमें मिलनी चाहिए.

बिहार सरकार के पूर्व खनन मंत्री बृज किशोर बिंद ने जानकारी देते हुए बताया कि खेती कार्य में लगे एक व्यक्ति की मौत हुई है. मृतक गरीब परिवार का है. आकाशीय बिजली सर पर गिरते हुए उसके शरीर को जलाते हुए नीचे तक गई है. अब हम सरकार से मांग करते हैं कि यह गरीब परिवार है सरकार के प्रावधान के तहत जो रुपया मिलता है. वह उपलब्ध करा दिया जाए, जिससे कि परिवार का भरण पोषण हो सके.

ये भी पढ़ें: चिराग बोले- गोल्डन पासवान हत्याकांड के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, होगी सख्त कार्रवाई

ये भी पढ़ें: Bihar News: पटना में महिलाओं ने किया ममता बनर्जी का पुतला दहन, बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग

Trending news