Bihar News: मुहर्रम से पहले पुलिस की कार्रवाई, फिलिस्तीन के झंडे बनाए जाने की सूचना पर छापा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2337213

Bihar News: मुहर्रम से पहले पुलिस की कार्रवाई, फिलिस्तीन के झंडे बनाए जाने की सूचना पर छापा

Bihar News: कैमूर जिले में मुहर्रम के जुलूस में प्रशासन की टीम पूरी तरह अलर्ट हो गई है. प्रशासन की तरफ से हर जगह नजर रखी जा रही है. इसके अलावा पुलिस की टीम भी मोहनिया के प्रिंटिंग प्रेस की दुकानों पर छापेमारी कर रही है.

Bihar News: मुहर्रम से पहले पुलिस की कार्रवाई, फिलिस्तीन के झंडे बनाए जाने की सूचना पर छापा

कैमूर: बिहार के कैमूर जिले में मुहर्रम के जुलूस से पहले प्रशासन अलर्ट मोड पर है. इसी के चलते पुलिस द्वारा जिले में चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है. पुलिस ने सोमवार को कैमूर की प्रिंटिंग प्रेस की दुकानों पर छापेमारी की.

दरअसल, कैमूर पुलिस को फिलिस्तीन के झंडे और टीशर्ट बनाए जाने की जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस ने मोहनिया स्थित प्रिंटिंग प्रेस की दुकानों पर छापेमारी की. हालांकि, इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने किसी तरह की कोई आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं की है. एसडीएम मोहनिया राकेश कुमार ने कहा कि मुहर्रम के जुलूस के मद्देनजर चेकिंग अभियान चलाया गया. सभी प्रिंटिंग प्रेस वालों को चेतावनी दी गई है. प्रशासन द्वारा मुहर्रम के जुलूस पर कड़ी नजर रखी जाएगी. अगर कोई भी शख्स जुलूस के दौरान आपत्तिजनक सामान के साथ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. साथ ही आपत्तिजनक सामान की प्रिंटिंग करने वालों पर भी कार्रवाई होगी.

डीएसपी दिलीप कुमार ने कहा कि हमें आपत्तिजनक टी शर्ट बनाए जाने की जानकारी मिली थी, जिससे माहौल के बिगड़ने की संभावना थी. इसी के मद्देनजर प्रिंटिंग प्रेस की दुकानों की तलाशी ली गई, लेकिन किसी तरह की कोई आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं हुई है. उन्हें चेतावनी दी गई है, प्रशासन की मंशा है कि मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्वक संपन्न हो और जिले में सामाजिक और धार्मिक सौहार्द बना रहे. उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

बता दें कि बिहार सरकार ने मुहर्रम के जुलूस को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं. बीते दिनों कुछ लोगों ने फिलिस्तीन के झंडे और टीशर्ट को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी. इस साल मुहर्रम का पर्व 17 जुलाई (बुधवार) को मनाया जाएगा. इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार मुहर्रम साल का पहला महीना होता है. इस महीने को हजरत इमाम हुसैन की शहादत के तौर पर याद किया जाता है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए- Surya Gochar 2024: चंद्रमा की राशि कर्क में सूर्य का गोचर, ये राशियां रखें अपना ख्याल

 

Trending news