khunti: पुलिस ने नोवेल सांडी पूर्ति दस्ते के दो नक्सली दबोचे, हथियार और संगठन के दस्तावेज किए जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1195809

khunti: पुलिस ने नोवेल सांडी पूर्ति दस्ते के दो नक्सली दबोचे, हथियार और संगठन के दस्तावेज किए जब्त

नक्सल प्रभावित खूंटी में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए हार्डकोर नक्सलियों को धर दबोचा है. पुलिस ने पीएलएफआई संगठन के एरिया कमांडर नोवेल सांडी पूर्ति दस्ते के दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: नक्सल प्रभावित खूंटी में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए हार्डकोर नक्सलियों को धर दबोचा है. पुलिस ने पीएलएफआई संगठन के एरिया कमांडर नोवेल सांडी पूर्ति दस्ते के दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पूरी कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई.
 
गुप्त सूचना पर मारा छापा
मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि खूंटी पुलिस अधीक्षक अमन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई संगठन के एरिया कमांडर नोवेल सांडी पूर्ति के दस्ता सदस्य मंगरा कुम्हार और सुखलाल सांडी पूर्ति उर्फ कैयता हथियार के साथ डड़गामा गांव की ओर आ रहे हैं. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए. जिसके बाद तुरंत पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक छापेमारी दल गठित किया गया.

हथियार और संगठन के दस्तावेज जब्त
छापेमारी टीम बिना देर किए डड़गामा जाने वाले रास्ते पर पहुंची और वहां बने मैदान के पास छापेमारी करते हुए दोनों पीएलएफआई सदस्यों को पकड़ लिया. गिरफ्तार किए गए दोनों नक्सली पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इनके पास से एक देसी हथियार, 10 राउंड कारबारीन गोली, संगठन का लेटर पैड और चंदा रसीद जब्त की है.

दहशत फैलाने की थी साजिश
डीएसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तार सदस्यों से पूछताछ की गई. जिसमें नक्सलियों ने बताया कि वो एरिया कमांडर नोवेल सांडी पूर्ति के खूंटी और मुरहू इलाके में दहशत फैलाने और संगठन को विस्तार करने के उद्देश्य से डड़गाम आए थे. बता दें कि मंगरा कुम्हार करीब 35 साल का है, जबकि सुखलाल सांडी पूर्ति उर्फ कैता की उम्र करीब 22 वर्ष है. दोनों ही लडाउली गांव का रहने वाले हैं. वहीं, छापेमारी दल में खूंटी थाना प्रभारी पिंकू कुमार यादव, रजनी कान्त, भजन लाल महतो, चुडामणी टुडू, और रिजर्व गार्ड के हवलदार और कई पुलिसकर्मी भी शामिल थे.

(Renu-Output Desk)

ये भी पढ़िये: Weather Report: देर रात तेज आंधी और बारिश के बाद मौसम हुआ ठंडा, तेज हवाएं चलने का अनुमान

Trending news