Ranchi Weather News: आज तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1244950

Ranchi Weather News: आज तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Ranchi Weather News: मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव देखते हुए तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई है. साथ ही लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी है. 

 

(फाइल फोटो)

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. रांची समेत अन्य कई जिलों में बीते सप्ताह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के द्वारा मौसम को लेकर नया अपडेट सामने आया है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि झारखंड में अगले 24 घंटों में कई स्थानों में हल्की बारिश देखने को मिली है.  

95 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई
मौसम में हो रहे लगातार बदलाव को देखते हुए मौसम विभान के अनुसार अगले 24 घंटों में झारखंड के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली है. वहीं, भवनाथपुर गढ़वा जिले में सबसे ज्यादा 95 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. गोड्डा में सबसे अधिक तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार से पांच दिनों में बारिश में थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है. कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. 

वज्रपात के साथ तेज बारिश के आसार
इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि आज तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. लोगों से अलर्ट रहने को कहा गया है. वहीं झारखंड में 136 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि 10 जुलाई तक तेज बारिश के साथ मानसून आने की संभावना बनी हुई. मौसम विभाग के अनुसार रांची, गुमला, खूंटी और रामगढ, पाकुड़, बोकारो, हजारीबाग, जिले के कुछ भागों में वज्रपात के साथ वर्षा होने की संभावना है. साथ में जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवा भी देखी जा सकती है.

वहीं, बारिश के बाद ज्यादातर इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज किया गया है. इसके अलावा लोगों को गर्मी से बेहद राहत मिली है.

ये भी पढ़िये: पेड़ से टकराई बाइक, एक युवक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

Trending news