देवघर में सीएम हेमंत सोरेन बोले, अच्छा काम विरोधियों के पेट कर रहा दर्द
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1210519

देवघर में सीएम हेमंत सोरेन बोले, अच्छा काम विरोधियों के पेट कर रहा दर्द

झारखंड में हो रही छापेमारी पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'राज्य सरकार अच्छा काम कर रही है तो उसे ईडी और सीबीआई से डराया जा रहा है. 

हेमंत सोरेन ने सोमवार को झारखंड के देवघर पहुंचे

देवघर: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को झारखंड के देवघर पहुंचे और जनता को विकास की सौगात दी. इस दौरान सीएम ने कहा, 'झारखंड गठन के 22 साल हो गए और विकास की जगह राज्य पीछे जाते रहा है. कई जद्दोजहद के बाद 2019 में झारखंडी सरकार बन गई, तो कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगा.'

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर किया हमला
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हमने कोरोना के बाद चीजें समझना शुरू किया तो समझ आया कि जिन लोगों ने 20 साल सत्ता पर राज किया, उन लोगों ने राज्य के खजाने को चूहों की तरह कूतूर कर खोखला कर दिया, अब इस राज्य को बर्बाद होने से हम वापस ला रहे हैं, तो उनके पेट में दर्द हो रहा है.

मोदी सरकार पर लगाया आरोप
केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा, 'भारत सरकार ने हमारा एक लाख 36 हजार करोड़ बकाया रखा है, उसको लेकर हम लोगों ने आवाज उठाई तो महज 800 करोड़ रुपये दे दिया गया. मगर मैं विश्वास दिलाता हूं कि राज्य का हक हम भारत सरकार से लेकर रहेंगे चाहे हमें कुछ भी करना पड़ा.'

'आदिवासियों को लोन के नाम पर ठगा जाता रहा'
मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां का बैंक आदिवासियों को लोन नहीं देता था. सीएनटी और एसपीटी के तहत हमें लोन के नाम पर ठगा जाता था तो हमने अपनी सरकारी बैंक खोलने का मन बनाया तो पता चला कि हमारे सरकारी कॉपरेटिव और ग्रामीण बैंक इन लोगों ने खोखला कर दिया है. उनकी व्यवस्था बदतर हो चुकी है और हमारे आदिवासी भाई जमीन रहने के बावजूद मजदूरी और किसी का ड्राइवर बनकर काम करते थे.

'कोरोना नियमों का करें पालन'
मुख्यमंत्री ने देवघर में होने सावनी मेले पर कहा कि दो साल से कोरोना के चलते मेला नहीं लगता है लेकिन इस बार पूर्व दिनों की तुलना में ज्यादा से ज्यादा लोग यहां पहुंचे. साथ ही कोरोना को देखते ही वह अपनी जिम्मेवारी भी निभाए.

250 दिनों में की 250 नियुक्तियां
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आदिवासी भाई-बहनों को हमारी सरकार 50 हजार से लेकर 25 लाख तक का लोन दे रही है. उन्होंने कहा कि झारखंड में पहले जो नियुक्तियां होती थी उसमें 75 प्रतिशत लोग बाहर के आते थे. लेकिन हमारी सरकार ने उस पर रोक लगाई. हमने जेपीएससी 250 दिनों में 250 नियुक्तियां करवा दी.

'ईडी और सीबीआई से डराया जा रहा'
झारखंड में हो रही छापेमारी पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'राज्य सरकार अच्छा काम कर रही है तो उसे ईडी और सीबीआई से डराया जा रहा है. लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि जो भी भ्रष्टाचार के मामले खुल रहे हैं, वो पूर्वोत्तर सरकार के हैं.

Trending news