दुमका में आदिवासी के साथ मारपीट, बीडीओ के खिलाफ FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1062965

दुमका में आदिवासी के साथ मारपीट, बीडीओ के खिलाफ FIR दर्ज

Dumka News: आदिवासी युवक से बदसलूकी के आरोप में दुमका में सदर प्रखंड के बीडीओ के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. वहीं पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही खुलासा होगा.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dumka: दुमका में सदर प्रखंड के बीडीओ राजेश कुमार सिन्हा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. बीडीओ पर प्रखंड कार्यालय में आदिवासी युवक के साथ मारपीट करने, बंधक बनाने और युवक से बदसलूकी करने के आरोप लगे हैं. हालांकि प्रखंड विकास पदाधिकारी का कहना है कि साजिश के तहत उनको फंसाया जा रहा है.वहीं पुलिस भी मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है.

  1. बंधक बनाकर युवक के साथ मारपीट करने का आरोप
  2. बीडीओ ने लगाया साजिश के तहत फंसाने का आरोप

आदिवासी युवक ने दर्ज करवाई FIR
बेराबांक पंचायत में गुहियाजोरी गांव के विलसन मरांडी नाम के युवक ने बीडीओ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है. युवक के मुताबिक 29 दिसंबर को वो अपने दोस्त रविंद्र मुर्मू के साथ धान बिक्री से संबंधित जानकारी लेने के लिए दुमका प्रखंड कार्यालय पहुंचा था. इसी बीच किसी बात से नाराज होकर बीडीओ ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और गाली-गलौच की. शिकायतकर्ता के मुताबिक बीडीओ ने उससे मारपीट भी की.

BDO की सफाई
सदर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार सिन्हा के खिलाफ SC/ST थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं इस पूरे मामले पर बीडीओ का कहना है कि साजिश के तहत उनको फंसाया जा रहा है और इसकी जांच होनी चाहिए. 

बीडीओ के मुताबिक पूरा वाकया प्रखंड कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है. जिसकी जांच होनी चाहिए. बीडीओ ने कहा कि जांच में अगर वो दोषी पाए जाते हैं तो उनपर कार्रवाई जरूर होनी चाहिए.

पुलिस ने की पुष्टि
बीडीओ पर केस दर्ज किए जाने की पुष्टि दुमका एसडीपीओ (SDPO) ने भी की है. एसडीपीओ नूर मुस्तफा का कहना है कि आदिवासी युवक के आवेदन के बाद अनुसूचित जनजाति थाने में मामला दर्ज किया गया है. उनका कहना है कि जांच के बाद ही मामले का खुलासा होगा और उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी. 

ये भी पढ़ें-झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बिहार की कोढ़ा गिरोह के तीन अपराधी गिरफ्तार

(इनपुट-सुबीर)

Trending news