धोनी ने तराशा टीम इंडिया के लिए कोहिनूर का हीरा! कुछ इस तरह से बना दिया IPL की खोज
Advertisement

धोनी ने तराशा टीम इंडिया के लिए कोहिनूर का हीरा! कुछ इस तरह से बना दिया IPL की खोज

गायकवाड़ ने आईपीएल क्वालीफायर-1 मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

धोनी ने तराशा टीम इंडिया के लिए कोहिनूर का हीरा (फाइल फोटो)

Ranchi: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) ने कहा है कि वह जितना हो सके, उतना कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)  ​से सीखना चाहते हैं. गायकवाड़ ने आईपीएल क्वालीफायर-1 मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.उन्होंने 70 रन बनाए और वह ऑरेंज कप की दौड़ में दूसरे स्थान पर आ गए हैं.

धोनी ने किया प्रेरित

गायकवाड़ ने कहा, हर वक्त धोनी ने मुझे प्रेरित करने की कोशिश की है.वह मुझसे कहते थे कि हर मैच से सीखो और आगे बढ़ो.उन्होंने मैच को खत्म करने की कोशिश करने के लिए भी कहा.यह अच्छे खिलाड़ी और आम खिलाड़ियों से अलग बनाता है.मैं बस जितना हो सके उनसे सीखने की कोशिश करता हूं.

ये भी पढ़ें-संन्यास को लेकर धोनी ने बढ़ाई फैंस के दिल में कंफ्यूजन, भविष्य को लेकर कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, पावरप्ले महत्वपूर्ण स्टेज था.हम बस अच्छी शुरूआत करना चाहते हैं.रॉबिन उथप्पा ने बेहतर तरीके से बल्लेबाजी की जिससे मुझे अंत तक टिकने में मदद मिली.मैंने 2-3 ओवर तक प्लान किया और सोचा कि कौन गेंदबाजी कर सकता है और मैं किसे टारगेट करूं.

बताया अपनी सफल बल्लेबाजी का राज 

गायकवाड़ ने कहा, आपको स्पष्ट होने और प्रक्रिया से गुजरने की जरूरत है.एक समय में एक ओवर पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि जरूरी रन रेट ज्यादा ऊपर नहीं जाए. गौरतलब है कि ऋतुराज इस सत्र में चेन्नई के लिए 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं. आईपीएल में उन्हें इस सत्र की खोज के रूप में देखा जा रहा है. ऐसे में अब उम्मीद लगाईं जा रही है कि वो जल्द ही टीम इंडिया में भी जगह बना सकते हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Trending news