धनबाद के SNMMCH अस्पताल से बच्चा चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1011273

धनबाद के SNMMCH अस्पताल से बच्चा चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी हो गया और पूरी घटना सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में कैद हो गई. फुटेज में साफ दिख रहा है कि एक महिला नवजात बच्चे को गोद में लेकर अस्पताल से बाहर निकल रही है.

धनबाद के SNMMCH अस्पताल से बच्चा चोरी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dhanbad: देश के बड़े अस्पतालों की सुरक्षा को लेकर समय-समय पर सवाल उठते रहते हैं. धनबाद शहर भी इनमें शुमार होता दिख रहा है. धनबाद के सरकारी अस्पताल से दिनदहाड़े बच्चा चोरी हो गया और अस्पताल प्रबंधन हाथ मलते ही रह गया.

SNMMCH अस्पताल से बच्चा चोरी
धनबाद जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज (SNMMCH) की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर से सेंध लगाई गई है. अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी हो गया और पूरी घटना सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में कैद हो गई. फुटेज में साफ दिख रहा है कि एक महिला नवजात बच्चे को गोद में लेकर अस्पताल से बाहर निकल रही है.

ये भी पढ़ें- दुमका में मिनी गन फैक्ट्री का भांडाफोड़, कई अर्द्धनिर्मित पिस्टल बरामद, बिहार के मुंगेर से जुड़े तार

मंगलवार को पैदा हुआ था बच्चा
जानकारी के अनुसार, भूली इलाके की रहने वाली महिला को मंगलवार को प्रसव के लिए SNMMCH अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसी दिन महिला ने बच्चे को जन्म दिया और कुछ ही घंटों के भीतर एक महिला ने मां से उसके कलेजे के टुकड़े को जुदा कर दिया. नवजात बच्चे की चोरी की घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, इस घटना के बाद शहर में चर्चा जोरों पर है. आम लोग खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं.

इससे पहले विक्षिप्त महिला से हुआ था दुष्कर्म 
बता दें कि इससे पहले भी अस्पताल में सुरक्षा में लापरवाही की वजह से विक्षिप्त महिला से दुष्कर्म हो चुका है. बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए. अस्पताल से बच्चा चोरी होने के बाद महिला के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. सूचना मिलने के बाद सरायढेला थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और घटना की पूरी जानकारी ली. 

पुलिस अस्पताल के कर्मियों से भी पूछताछ कर रही है ताकि आरोपी महिला का सुराग मिल सके. वहीं, बच्चे की मां ने भी महिला से बच्चा वापस लौटाने की मार्मिक अपील की है.

Trending news