Agnipath Satyagrah: देवघर में कांग्रेस ने किया सत्याग्रह, कहा-बर्बाद हो रहा है युवाओं का भविष्य
Advertisement

Agnipath Satyagrah: देवघर में कांग्रेस ने किया सत्याग्रह, कहा-बर्बाद हो रहा है युवाओं का भविष्य

Agnipath Satyagrah: फुरकान अंसारी ने कहा कि युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है. एक तरफ सरकार योजना और नहीं दे रही है, दूसरी तरफ से इन युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ भी कर रही है. खिलवाड़ ना सिर्फ छात्रों के साथ हो रहा है बल्कि राज्य और देश के साथ भी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. पूरे देश में इस योजना का विरोध हो रहा है ऐसे में सरकार को चाहिए कि यह योजना वापस ले ले.

Agnipath Satyagrah: देवघर में कांग्रेस ने किया सत्याग्रह, कहा-बर्बाद हो रहा है युवाओं का भविष्य

देवघर: Agnipath Satyagrah:अग्निपथ के विरोध के लिए कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. इसी सिलसिले में झारखंड में राजधानी रांची के अलावा कई जिलों में योजना का विरोध किया गया. अग्निपथ योजना को लेकर देवघर कांग्रेस कार्यालय में पूर्व सांसद फुरकान अंसारी के नेतृत्व में सत्याग्रह कार्यक्रम किया गया. इस मौके पर जिला अध्यक्ष सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे. गोड्डा के पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने कहा कि केंद्र द्वारा युवाओं का भविष्य बिगाड़ने के लिए अग्निपथ योजना लाई गई है. 

'यह योजना सुरक्षा के साथ खिलवाड़'
फुरकान अंसारी ने कहा कि युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है. एक तरफ सरकार योजना और नहीं दे रही है, दूसरी तरफ से इन युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ भी कर रही है. खिलवाड़ ना सिर्फ छात्रों के साथ हो रहा है बल्कि राज्य और देश के साथ भी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. पूरे देश में इस योजना का विरोध हो रहा है ऐसे में सरकार को चाहिए कि यह योजना वापस ले ले. पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं को हाईजैक कर रही है और इनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. 

'कांग्रेस ने सहेगी युवाओं की बर्बादी'
सरकार अपनी पूरी योजनाओं को विस्तार पूर्वक बताएं कि कितने लोगों को कब नौकरी दी जाएगी और रिटायरमेंट के बाद इन्हें कहां समायोजन किया जाएगा. केंद्र सरकार दबाव में आकर हर हफ्ते नए नियम बना रही है, यह कार्यक्रम पूरे देश में किया जा रहा है और कांग्रेस पार्टी इसका विरोध कर रही है. फुरकान अंसारी ने कहा कि हम सब अहिंसा वादी हैं ऐसे में सत्याग्रह का सहारा ले रहे हैं. अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस के विधानसभा स्तरीय धरना का आयोजन किया गया. इस दौरान नाला विधानसभा में एआईसीसी सदस्य हरिमोहन मिश्रा तथा जामताड़ा विधानसभा में जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने धरना दिया. मौके पर अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कहा है कि केंद्र सरकार जान- बूझकर देश के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही है. यह कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी.

यह भी पढ़िएः Agnipath Protest: झारखंड में कांग्रेस ने किया अग्निपथ का विरोध, कई जिलों में सत्याग्रह

Trending news