Jharkhand Panchayat Chunav 2022: अंतिम चरण के मतदान के बाद मतगणना शुरू, उम्मीदवारों के किस्मत का खुल रहा पिटारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1203011

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: अंतिम चरण के मतदान के बाद मतगणना शुरू, उम्मीदवारों के किस्मत का खुल रहा पिटारा

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड में पंचायत चुनाव समाप्त हो चुके हैं. वहीं तीसरे और चौथे चरण के चुनाव को लेकर मतगणना भी 30 मई को शुरू हो चुकी है. राज्य के 142 प्रखंडों की 2,346 पंचायतों में हुए चुनाव की मतगणना की जा रही है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड में पंचायत चुनाव समाप्त हो चुके हैं. वहीं तीसरे और चौथे चरण के चुनाव को लेकर मतगणना भी 30 मई को शुरू हो चुकी है. राज्य के 142 प्रखंडों की 2,346 पंचायतों में हुए चुनाव की मतगणना की जा रही है. राज्य में लोगों ने उत्साह के साथ अपने प्रत्याशी को वोट डाले और साथ ही इस चुनाव में महिलाओं ने सबसे ज्यादा मतदान ड़ाले. सभी प्रखंडों में चुनाव समाप्त होने के बाद से हार और जीत को लेकर लोगों के कयास तेज हो गए हैं. वहीं चौक चौराहे पर मतगणना को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आज 31 मई के दिन सभी लोग मतगणना के बाद रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू की जा चुकी है. 

पहले राउंड की मतगणना समाप्त
बोकारो में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी मतगणना के कार्यों का जायजा ले रहे हैं. साथ ही मतदानकर्मियों को सभी जरूरी दिशा निर्देश दिए हुए हैं. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि चंद्रपुरा प्रखंड की मतगणना के लिए 16 टेबल और नावाडीह प्रखंड के लिए 18 टेबल लगाई गई हैं. इसके अलावा चास के लिए 44 और चंदनकियारी के लिए 36 टेबस लगाई गई हैं. सभी प्रखंडों के पास पयाप्त संख्या में मतगणना कर्मियों की नियुक्ति की गई है. मतगणना सुचारू रूप से हो सके उसके लिए कढ़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. साथ ही चारों प्रखंडों की मतगणना बूथ नंबर 1 से हुई है. फिलहाल पहले राउंड की मतगणना पूरी की जा चुकी है. 

टेबलों को किया गया तैयार
सभी प्रखंड़ों के चुनाव समाप्त होने के बाद आज साहिबगंज में भी लोग रिजल्ट का इंतेजार कर रहे हैं. सहिबगंज जिले के मण्डरो, तालझारी, सदर, उधवा, राजमहल व बरहेट प्रखंड क्षेत्र में भी मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. यहां पर मतगणना के दो केंद्र तैयार किए गए है. जिसमें मण्डरो, सदर और बरहेट के लिए राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज सहिबगंज में बनाया गया है. जिसमें 14-14 टेबल लगाई गई हैं और बरहेट के लिए 20 टेबल तैयार की गई है. इसके अलावा उधवा, तालझारी और राजमहल क्षेत्र के लिए मॉडल कॉलेज मुण्डली राजमहल में मतगणना केंद्र बनाया गया है. यहां पर 28 -28 टेबल लगा कर मतगणना की जा रही है.  

धनबाद में भी सुबह से ही मतगणना की गिनती चालू है. तीसरे चौथे चरण के लिए काउंटिंग पॉलिटेक्निक धनबाद तथा गुरू नानक कॉलेज भूदा में की जा रही है.

1049 पदों की मतगणना जारी
साथ ही रांची में भी झारखंड पंचायत चुनाव के तीसरे और चौथे चरण की मतगणना शुरू हो गयी है. तीसरे चरण में सिल्ली, ओरमांझी, अनगड़ा और नामकुम और चौथे चरण में माण्डर, रातू, बुढ़मू, खलारी और चान्हो हैं. जिसमें से कुल 1049 पदों के लिए मतगणना की जा रही है. 

80 टेबल बनाए गए
मतगणना के लिए झारखंड के लोहरदगा में डीसी एवं एसपी मतगणना स्थल पर पहुंचकर सभी कार्यों का जायजा ले रहे हैं. वहीं, बोकारो के उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया है. साथ ही सभी मतगणना कर्मियों को दिशा निर्देश भी दिए है. बोकारो के सेक्टर 8 और सेक्टर 11 के हाई स्कूल में मतगणना चल रही है. उपायुक्त ने बताया कि चास और चंदनकियारी प्रखंड की मतगणना की काउंटिंग के लिए 80 टेबल बनाए गए हैं. साथ ही नावाडीह और चंद्रपुरा की मतगणना के लिए 34 टेबल तैयार किए गए है. आज पांच राउंड मतगणना की जानी है. जिसमें से उपायुक्त ने बताया कि पहले राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है. वहीं  ढाई दिनों में चारों प्रखंडों में मतगणना का कार्य संपन्न हो जायेगा. जिसके बाद रिजल्ट घोषित किया जाएगा. 

रिजल्ट का इंतजार
झारखंड में पंचायत चुनान के पहले चरण का चुनाव 14 मई को शुरू हुआ था. वहीं चौथे चरण का चुनाव 27 मई को समाप्त हुआ था जसके बाद 30 मई से सभी प्रखंडों में मतगणना भी शुरू हो चुकी है. सभी प्रत्याशी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं . साथ ही इस चुनाव में महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला था. बताया जा रहा है कि पिछली बार के मुताबिक इस बार लोगों ने अपने वोटों का बखूबी इस्तेमाल किया है. 

ये भी पढ़िये: Divyang: दिव्यांग को नहीं मिली सरकार से कोई मदद, रेंग-रेंग कर स्कूल जाने पर मजबूर

Trending news