CM नीतीश कुमार ने जहानाबाद में कई योजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास, 122 करोड़ की दी सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2443512

CM नीतीश कुमार ने जहानाबाद में कई योजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास, 122 करोड़ की दी सौगात

Jehanabad News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जहानाबाद जिले के विभिन्न विभागों की 57.14 करोड़ रुपए लागत की योजनाओं का उद्घाटन किया है. इसके अलावा उन्होंने 65.62 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास भी किया है.

 

CM नीतीश कुमार ने जहानाबाद में कई योजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास, 122 करोड़ की दी सौगात

Jehanabad News: पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जहानाबाद जिले में विभिन्न विभागों की 57.14 करोड़ रुपए लागत की योजनाओं का उद्घाटन किया है. इसके अलावा 65.62 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास भी किया है.

मुख्यमंत्री ने सोमवार को जहानाबाद के कल्पा ग्राम में नवनिर्मित कल्पा पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन किया है. मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित पंचायत सरकार भवन के विभिन्न भागों का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली है.

ये भी पढ़ें: बेतिया के GMCH अस्पताल ने लहराया परचम, आयुष्मान भारत योजना के तहत 4516 मरीजों का सफल इलाज

पंचायत सरकार भवन परिसर में ही आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों की कई योजनाओं का शिलापट्ट अनावरण कर उद्घाटन और शिलान्यास किया है. मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के अंतर्गत 4.70 करोड़ रुपए की लागत से जहानाबाद जिला में नवनिर्मित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति सह महिला थाना भवन का उद्घाटन किया है. उन्होंने 15.56 करोड़ रुपए की लागत से जहानाबाद जिला में 150 महिला सिपाही बैरक सहित कुल 11 पुलिस भवनों का भी शिलान्यास किया है.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों के स्टॉल का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने इस दौरान कल्पा ग्राम स्थित तालाब के जीर्णोद्धार कार्य और पेवर ब्लॉक पथ का भी निरीक्षण किया और तालाब किनारे बेहतर ढंग से पौधरोपण करने तथा सौंदर्यीकरण को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने पटना से जहानाबाद जाने के क्रम में सरिस्ताबाद गांव के पास एनएच 30 और नाथूपुर गांव के पास एनएच 83 को जोड़ने वाले निर्माणाधीन पटना-गया-डोभी लिंक पथ का निरीक्षण किया और निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें: Tulsi Ke Upay: घर की तिजोरी को हमेशा भरा रखने के लिए, तुलसी की मंजरी से करें ये अद्भुत उपाय!

मुख्यमंत्री ने पटना-गया डोभी मार्ग पर जहानाबाद में निर्माणाधीन आरओबी का भी निरीक्षण किया है. इस दौरान ग्रामीण कार्य मंत्री सह जहानाबाद जिला के प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी, विधान पार्षद रवींद्र प्रसाद सिंह, विधायक सुदय यादव भी उपस्थित रहें.

इनपुट - आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news