Jharkhand News: जमशेदपुर सहित झारखंड के कई सेंट्रल जेलों में एक साथ छापेमारी
Advertisement

Jharkhand News: जमशेदपुर सहित झारखंड के कई सेंट्रल जेलों में एक साथ छापेमारी

Jharkhand News: जमशेदपुर के परसुडीह स्थित घाघीडीह केंद्रीय कारा में डीसी मंजुनाथ भजंत्री की अगुवाई में जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी की.  इस छापेमारी के दौरान डीसी मंजुनाथ भजंत्री के साथ डीडीसी,अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम,सीओ समेत पुलिस के जवान शामिल रहे.  ये भी पढ़ें- बिह

फाइल फोटो

जमशेदपुर: Jharkhand News: जमशेदपुर के परसुडीह स्थित घाघीडीह केंद्रीय कारा में डीसी मंजुनाथ भजंत्री की अगुवाई में जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी की.  इस छापेमारी के दौरान डीसी मंजुनाथ भजंत्री के साथ डीडीसी,अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम,सीओ समेत पुलिस के जवान शामिल रहे. 

ये भी पढ़ें- बिहार पुलिस पर फिर हमला, वारंटी को पकड़ने गई पुलिसवालों पर महिलाओं ने फेंका गरम पानी

इस छापेमारी के दौरान डीसी और अधिकारियों ने जेल से संचालित अपराध से सम्बंधित विभिन्न पहलुओं की जांच की.  इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि जेल के अंदर कैदियों को दी जाने वाली हर सुविधा की साथ-साथ किसी तरह का कोई संदिग्ध सामान जेल के अंदर तो नहीं ऐसे हर बिंदुओं पर जांच पड़ताल की गई. 

डीसी ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि कई अपराधी घटनाओं के पीछे जेल के अंदर की बात सामने आती है. ऐसे में उन सभी बिंदुओं को देखते हुए हर वार्ड में जांच पड़ताल की जा रही है. फिलहाल अभी तक ऐसा कोई संदिग्ध सामान और सुराग जेल के अंदर से नहीं मिला है. जिला प्रशासन इस तरह के अपराध को रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है. 

बता दें कि झारखंड के मुख्य सचिव और डीजीपी के आदेश के बाद ही राज्य के सभी सेंट्रल जेल में छापेमारी की जा रही है और यह अभी तक जारी है. बता दें कि इसी क्रम में जमशेदपुर के परसुडीह स्थित घाघीडीह केंद्रीय कारा में भी छापेमारी की गई है. यह छापेमारी भी ऐसे समय हुई है जब सारे कैदी बाहर हैं. हालांकि झारखंड के सभी केंद्रीय कारा में छापेमारी के दौरान कुछ संदिग्ध मिला या नहीं इसकी अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है. हालांकि जमशेदपुर ही नहीं रांची, धनबाद, दुमका सहित राज्य के सभी जेलों में यह छापेमारी की गई है.  
रिपोर्ट:- रणधीर कुमार सिंह

Trending news