सीबीआई और क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर बदमाश करते थे लूट, जमशेदपुर पुलिस ने दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1475258

सीबीआई और क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर बदमाश करते थे लूट, जमशेदपुर पुलिस ने दबोचा

पुलिस ने अन्तर्राजीय लूट गिरोह के तीन सदस्य को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तीनों सदस्य शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में क्राइम ब्रांच का अधिकारी और सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों के घर में जाकर गहना और पैसा लेकर फरार होता था.

सीबीआई और क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर बदमाश करते थे लूट, जमशेदपुर पुलिस ने दबोचा

जमशेदपुर: देश भर में फर्जी सीबीआई और क्राईम ब्रांच के अधिकारी बनकर लोगों को लूटने वाले गिरोह के सदस्यों को जमशेदपुर पुलिस ने धर दबोचा है. पुलिस का कहना है कि कई दिनों से लूट की ऐसी घटनाएं सामने आ रही थी. गुप्त सूत्रा के अनुसार ऐसे फर्जी अधिकारियों की जांच की और उसके बाद कार्रवाई की. गिरफ्तार लोगों से गिरोह के अन्य लोगों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा.

पुलिस ने गिरोह की तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार
बता दें कि पुलिस ने अन्तर्राजीय लूट गिरोह के तीन सदस्य को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तीनों सदस्य शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में क्राइम ब्रांच का अधिकारी और सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों के घर में जाकर गहना और पैसा लेकर फरार होता था. वैसे पिछले 4 महीनों में शहर में 13 मामला दर्ज किया गया और इस मामले में पुलिस लगातार अपराधी को ढूंढ रही थी. वहीं गुप्त सूचना के आधार पर जिला पुलिस ने टीम बनाकर शहर में सीबीआई बन कर घूम रहे तीन अपराधी को गिरफ्तार किया है. 

देश के विभिन्न राज्यों में गिरोह कर चुका है लूट
बता दें कि गिरफ्तार अपराधी देश के विभिन्न राज्यों में सीबीआई और क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर लोगों के घर में प्रवेश कर पहले पैसा गहना और जमीन का कागजात अपने कब्जा करता है और फिर सब कुछ लेकर रफूचक्कर हो जाता है. हालांकि कुछ दिन पहले कोलकाता के खिदिरपुर में भी 3 जगहों पर इस गिरोह ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है.उधर पुलिस गिरफ्तार फर्जी सीबीआई ऑफिसर से पूछताछ कर सभी को जेल भेज दिया है. वहीं गिरफ्तार अपराधी के पास से सोने की अंगूठी,सोने का कड़ा,ब्रासलेट, चेन समेत लाखों रुपए मूल्य के अन्य जेवरात ,मोबाइल और पांच हजार रुपये नगद बरामद हुआ है.

इनपुट- रणधीर कुमार सिंह

ये भी पढ़िए- अमित शाह-सुदेश महतो की मुलाकात से क्यों बदली झारखंड की पॉलिटिक्स? जानें सियासी सच

Trending news