weight loss drink summer drinks:गर्मी के मौसम में वजन घटाना चाहते हैं तो, रोजाना पिएं ये ड्रिंक्स
Advertisement

weight loss drink summer drinks:गर्मी के मौसम में वजन घटाना चाहते हैं तो, रोजाना पिएं ये ड्रिंक्स

Weight loss drink summer drinks:आज मोटापा होना एक आम समस्या हो गई है. मोटापे के कारण कई बीमारियों के होने का खतरा होता है. लेकिन अपनी दिनचर्या और खानपान में बदलाव करके इससे बचा जा सकता है.

 

Weight loss drink summer drinks:गर्मी के मौसम में वजन घटाना चाहते हैं तो, रोजाना पिएं ये ड्रिंक्स

Weight loss summer drink:आज के व्यस्त पूर्ण जीवनशैली के कारण कई लोग अपनी सेहत का ध्यान नहीं रख पाते हैं. व्यस्तता इतनी बढ़ गई है कि लोग अपनी दिनचर्या में व्यायाम को शामिल नहीं कर पाते हैं. खराब दिनचर्या और अधिक मात्रा में फास्ट फूड के सेवन से लोग मोटापे का शिकार होते जा रहे हैं. मोटापा स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा हानिकारक होता है. मोटापे के कारण डायबिटीज जैसी कई बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में आप अपने खानपान में बदलाव करके वेट लॉस कर सकते हैं. वहीं कुछ ऐसे ड्रिंक्स भी हैं जिससे आप मोटापे को कम कर सकते हैं. आइए जानते हैं मोटापा कम करने वाले कुछ ड्रिंक्स के बारे में.

ग्रीन टी
ग्रीन टी वेट लॉस करने के लिए सबसे प्रभावी ड्रिंक है. ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है, जो हेल्थ के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होता है. अध्ययन के अनुसार एपीगैलोकैटेचिन, एंटीऑक्सीडेंट बॉडी में बढ़े हुए फैट को कम करता है. इससे वेट लॉस करने में मदद मिलती है.

आंवले का जूस
आंवले के जूस का प्रतिदिन सेवन करने से हेल्थ के लिए फायदेमंद होता है. आंवले का जूस न केवल वेट लॉस करने में मदद करता है बल्कि यह पाचन तंत्र को भी बेहतर बनाता है. आंवले का जूस मेटाबॉलिज्म को तेज करता है. जिसके कारण वेट लॉस करने में आसानी होती है. 

जीरा-नींबू पानी
गर्मी के मौसम में नींबू पानी बॉडी को हाइड्रेट रखता है. नींबू विटामिन में विटामिन सी मौजूद होता है जिसके कारण यह शरीर के इम्यूनिटी को बूस्ट करने का काम करता है. इसके अलावा नींबू और जीरे का पानी तेजी से वेट लॉस करने में भी मदद करता है. 

डिस्क्लेमर- यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य अध्ययन पर आधारित है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ये भी पढ़ें- Hemorrhoids treatment at home:इन घरेलू उपायों को अपनाकर पाएं पाइल्स के दर्द से निजात, तुरंत मिलेगा आराम

Trending news